New Nissan X-Trail Teaser: निसान जल्द ला रही है धांसू नई SUV X-Trail, मिलेगा बड़ा सनरूफ, लेदर सीट और कई और फीचर्स!...

New Nissan X-Trail Teaser: निसान जल्द ला रही है नई X-Trail, मिलेगा बड़ा सा सनरूफ और लेदर जैसी सीटें। भारतीय बाज़ार में 7 सीट वाले विकल्प में आएगी ये गाड़ी। भारतीय बाज़ार में 7-सीट विकल्प में आएगी ये गाड़ी। पावरफुल इंजन और आरामदायक इंटीरियर के साथ देगी फॉर्च्यूनर और ग्लॉस्टर को देगी टक्कर।

Update: 2024-07-12 16:15 GMT

New Nissan X-Trail Teaser

New Nissan X-Trail Teaser: निसान जल्द ही भारतीय बाज़ार में अपने आने वाली दमदार नई SUV X-Trail को पेश करने वाली है। हाल ही में, कंपनी ने इस गाड़ी की एक झलक दिखाई थी, और अब इंटीरियर की तस्वीरों से खुलासा कर दिया है।

इन तस्वीरों को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि नई X-Trail कितनी शानदार फीचर्स से लैस होकर आ रही है। माना जा रहा है कि लॉन्च के बाद इसका मुकाबला टोयोटा फॉर्च्यूनर और एमजी ग्लॉस्टर जैसी गाड़ियों से होगा।

निसान X-Trail: इंटीरियर में मिलेंगे ये खास फीचर्स

नई तस्वीरों में सबसे खास चीज है मनोरम पैनोरमिक सनरूफ, जो केबिन में रोशनी भर देगा। साथ ही डैशबोर्ड में छूने में अच्छा लगने वाला सॉफ्ट-टच फिनिश, डूअल-ज़ोन का क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस चार्जर और डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले भी दिया जाएगा।

इसके अलावा गाड़ी में फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा, जो एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले को सपोर्ट करेगा। निसान X-Trail को लेदर जैसी लग्जरी सीटों के साथ पेश करेगी। खास बात यह है कि भारतीय बाज़ार में इसे 7-सीटर विकल्प में लाया जाएगा, जिसमें दूसरी रो में बेंच सीट मिलेगी। गौरतलब है कि दुनियाभर में X-Trail को 5-सीटर और 7-सीटर दोनों विकल्पों में बेचा जाता है।

निसान X-Trail: आकार (डाइमेंशन)

नई X-Trail काफी बड़ी गाड़ी है। इसकी लंबाई 4.7 मीटर, चौड़ाई 2 मीटर से अधिक और ऊंचाई 1.7 मीटर है। 2.7 मीटर से ज्यादा लंबा व्हीलबेस और 205 मिमी का ग्राउंड क्लियरेंस बताता है कि अंदर का हिस्सा काफी आरामदायक होगा।

निसान X-Trail: स्पेसिफिकेशन

दुनियाभर में X-Trail पेट्रोल और हाइब्रिड दोनों इंजन विकल्पों में उपलब्ध है, लेकिन भारत में सिर्फ 1.5-लीटर, 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलने की संभावना है। यह इंजन 201 bhp की पावर और 305 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। भारत सरकार इलेक्ट्रिक गाड़ियों को प्रमोट कर रही है, जिस कारण X-Trail के हाइब्रिड वेरिएंट के भारतीय बाज़ार में आने की संभावना कम ही है।

उम्मीद है कि इसमें CVT गियरबॉक्स होगा और ऑल-व्हील-ड्राइव (AWD) का विकल्प भी मिल सकता है। अभी तक टू-व्हील-ड्राइव (2WD) वेरिएंट के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है।

Full View

Tags:    

Similar News