MG Cyber GTS Concept: MG ने पेश किया धांसू इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स कार Cyber GTS कॉन्सेप्ट, क्लासिक कारों की याद दिलाती है ये धांसू इलेक्ट्रिक गाड़ी...

MG Cyber GTS Concept: MG ने इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स कार कॉन्सेप्ट MG Cyber GTS पेश किया है। ये दो दरवाजों वाली कूपे कार है, जो पुरानी स्पोर्ट्स कारों की याद दिलाता है। ये दो तरह की पावरट्रेन के साथ आ सकती है - रियर-व्हील ड्राइव और ऑल-व्हील ड्राइव। MG ने अभी ये नहीं बताया है कि ये कार कब बाजार में आएगी।

Update: 2024-07-12 16:11 GMT

MG Cyber GTS Concept

Cyber GTS: MG ने गुडवुड फेस्टिवल ऑफ स्पीड 2024 में एक धांसू इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स कार कॉन्सेप्ट का खुलासा किया है। इसे साइबर जीटीएस कॉन्सेप्ट कहा जाता है। यह दो दरवाजों वाली कूपे कार है, जो MG की पहली स्पोर्ट्स कार MG Cyberster से प्रेरित है।

MG का कहना है कि ये कॉन्सेप्ट 1968 की MGC GTS सेब्रिंग रेस कार को याद दिलाती है, जिसने 1968 की "12 हॉर्स ऑफ़ सेब्रिंग रेस" में MG के लिए सबसे बेहतरीन प्रदर्शन किया था।

MG Cyber GTS: डिजाइन से मिलती है पुरानी स्पोर्ट्स कार की झलक

अब डिज़ाइन की बात करें, तो Cyber GTS काफी हद तक Cyberster जैसी दिखती है। दोनों कारों में आगे का डिज़ाइन और पीछे की यूनियन जैक जैसी टेललाइट्स काफी हद तक मिलती-जुलती हैं।

दोनों कारों के बंपर भी लगभग एक जैसे ही हैं। सबसे बड़ा फर्क है छत का। Cyberster में सॉफ्ट टॉप था, जिसे Cyber GTS में फास्टबैक स्टाइल हार्डटॉप रूफ से बदल दिया गया है। इस रूफ का डिज़ाइन कार के पीछे के हिस्से तक खूबसूरती से जाता है।

MG Cyber GTS: अंदरूनी जानकारी का अभी इंतजार

MG ने अभी तक कार के अंदर की जानकारी नहीं दी है, लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक Cyber GTS एक 2+2 सीटर स्पोर्ट्स कार हो सकती है। वहीं Cyberster सिर्फ दो लोगों के बैठने के लिए बनाई गई है।

​MG Cyber GTS: इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के दो विकल्प

खास बात ये है कि Cyber GTS कॉन्सेप्ट एक इलेक्ट्रिक कार है। MG का कहना है कि ये कॉन्सेप्ट मॉडर्न इलेक्ट्रिक गाड़ियों की ताकत को दिखाती है, साथ ही ये पुरानी स्पोर्ट्स कारों की याद भी दिलाती है।

Cyberster दो तरह के पावरट्रेन विकल्पों के साथ आती है - रियर-व्हील ड्राइव और ऑल-व्हील ड्राइव (AWD)। रियर-व्हील ड्राइव वाली Cyberster 335 bhp की पावर जेनरेट करती है और सिर्फ 5 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। इसकी टॉप स्पीड 195 किलोमीटर प्रति घंटा है।

वहीं AWD वाली Cyber GTS ज्यादा ताकतवर है। ये 503 bhp की पावर जेनरेट करती है और सिर्फ 3.2 सेकंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। इसकी टॉप स्पीड 201 किलोमीटर प्रति घंटा है।

हालांकि रियर-व्हील ड्राइव वाली Cyber GTS ज्यादा दूर तक चल सकती है। एक बार फुल चार्ज करने पर ये 510 किलोमीटर चल सकती है, जबकि AWD वाली Cyber GTS एक बार फुल चार्ज करने पर 444 किलोमीटर चल सकती है।

भविष्य में आ सकती है MG की हार्डटॉप स्पोर्ट्स कार

MG ने ये तो बताया है कि Cyber GTS कॉन्सेप्ट भविष्य में आने वाली उनकी हार्डटॉप स्पोर्ट्स कार की ओर इशारा करती है, लेकिन ये कार कब तक बाजार में आएगी, इसकी अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है।

Full View

Tags:    

Similar News