Mercedes-AMG SL 63 Manufaktur: मर्सिडीज ने पेश की स्पेशल गोल्डन कार, जानिए इसकी खासियत!

Mercedes-AMG SL 63 Manufaktur Golden Coast Special Edition: मर्सिडीज की एक स्पेशल कार आई है, जिसे सिर्फ 100 यूनिट बनाया जाएगा। गाड़ी का नाम मर्सिडीज-एएमजी SL 63 Manufaktur गोल्डन कोस्ट एडिशन है। इस गाड़ी की खासियत इसका सुनहरा रंग और स्पोर्टी लुक है। इसके अंदरूनी हिस्से में भी सुनहरे रंग का इस्तेमाल किया गया है। गाड़ी में दमदार इंजन दिया गया है, लेकिन भारतीय बाजार में फिलहाल कम पावर वाला SL 55 मॉडल ही उपलब्ध है।

Update: 2024-06-17 13:12 GMT

Mercedes

Mercedes-AMG SL 63 Manufaktur: जानी-मानी कंपनी मर्सिडीज-एएमजी ने अपनी मशहूर SL क्लास का एक खास मॉडल पेश किया है। इसका नाम SL 63 Manufaktur गोल्डन कोस्ट एडिशन है। ये कोई साधारण गाड़ी नहीं बल्कि एक स्पेशल एडिशन कार है, जिसे कंपनी के निजीकरण कार्यक्रम मैन्युफैक्टूर के तहत बनाया गया है।

इस गाड़ी की सिर्फ 100 यूनिट ही बनाई जाएंगी, यानी इसे पाना इतना आसान नहीं होगा। तो चलिए जानते हैं कि मर्सिडीज-एएमजी SL 63 मैन्युफैक्टूर गोल्डन कोस्ट एडिशन ये कार इतनी खास क्यों है?

मर्सिडीज-एएमजी SL 63 Manufaktur गोल्डन कोस्ट एडिशन: एक सुनहरा स्पर्श

सबसे पहले तो आपको इसका डिजाइन ही दिल जीत लेगा। गाड़ी को एक खास सुनहरे रंग में रंगा गया है, जिसे कंपनी मैन्युफैक्टूर कलाहरी गोल्ड मैग्नो कहती है। यही रंग गाड़ी के अंदरूनी हिस्से में भी हाइलाइट्स के तौर पर इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा इस गाड़ी में कई ऐसे फीचर्स भी शामिल किए गए हैं, जो आम तौर पर मर्सिडीज-एएमजी के अलग से मिलने वाले ऑप्शन की लिस्ट में शामिल होते हैं।

मर्सिडीज-एएमजी SL 63 Manufaktur गोल्डन कोस्ट एडिशन: एक्सटेंरियर्स डिज़ाइन

बाहरी रूप की बात करें तो गाड़ी को और भी आकर्षक बनाने के लिए इसमें दो स्पेशल पैकेज, AMG नाईट पैकेज एक्सटेरियर और नाईट पैकेज एक्सटेरियर II शामिल किए गए हैं। इन पैकेजों की वजह से गाड़ी के शीशों के कवर, फ्रंट स्प्लिटर, साइड में लगे पैनल और पिछले हिस्से का निचला हिस्सा चमकदार काले रंग का हो गया है।

गाड़ी के फ्रंट ग्रिल, एग्जॉस्ट पाइप और कंपनी की पहचान पर भी पहले की जगह अब गहरा काला रंग नजर आता है। इस गाड़ी के लुक को और भी स्टाइलिश बनाने के लिए इसके पहियों पर खास ध्यान दिया गया है। 21 इंच के बड़े काले रंग के अलॉय व्हील्स लगाए गए हैं, जिन पर सुनहरे रंग की खूबसूरत डिजाइन बनी हुई है।

मर्सिडीज-एएमजी SL 63 Manufaktur गोल्डन कोस्ट एडिशन: इंटीरियर्स डिज़ाइन

अब बात करते हैं गाड़ी के अंदरूनी हिस्से की। SL 63 मैन्युफैक्टूर गोल्डन कोस्ट में आपको बेहद आरामदायक सीटें मिलेंगी, जिन्हें आप अपनी पसंद के अनुसार सेट कर सकते हैं और हवा भी लगवा सकते हैं। इन खास सीटों के अलावा पूरी गाड़ी के अंदर काले रंग का लेदर इस्तेमाल किया गया है, जिस पर सुनहरे रंग की सिलाई की गई है। साथ ही सुनहरे रंग के ट्रिम इंसर्ट भी पूरे कैबिन में चार चांद लगाते हैं।

मर्सिडीज-एएमजी SL 63 Manufaktur गोल्डन कोस्ट एडिशन: दमदार इंजन

हालांकि, इस गाड़ी में इंजन को लेकर कोई बदलाव नहीं किया गया है। गाड़ी में पहले वाला ही दमदार 4.0-लीटर V8 ट्विन-टर्बो इंजन लगाया गया है, जो 576 bhp की ताकत पैदा करता है। इस इंजन की ताकत सभी चार पहियों तक पहुंचाई जाती है। गाड़ी में 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी दिया गया है।

भारतीय बाजार की बात करें तो फिलहाल यहां पर AMG SL का लोवर स्पेक वाला मॉडल AMG SL 55 उपलब्ध है। इस गाड़ी में भी वही 4.0-लीटर V8 इंजन लगाया गया है, लेकिन यह कम ताकतवर है और 469 bhp की पावर ही पैदा करता है।

Full View

Tags:    

Similar News