Maserati GT2 Stradale Launched: Maserati ने पेश की दमदार GT2 Stradale, सिर्फ 2.8 सेकंड में पकड़ेगी 100 की रफ़्तार...

Maserati GT2 Stradale Launched: मासेराती ने अपनी सबसे तेज और दमदार कार GT2 स्ट्रैडेल लॉन्च कर दी है। यह सिर्फ 2.8 सेकंड में 100 किमी/घंटा की रफ़्तार पकड़ सकती है। इसमें 640hp का इंजन है और इसका डिज़ाइन बेहद आकर्षक है। कीमत का अनाउंसमेंट होना अभी बाकी है।

Update: 2024-08-18 13:46 GMT

Maserati GT2 Stradale: इटली की लग्जरी कार निर्माता कंपनी मासेराती ने अपनी नई स्पोर्ट्स कार GT2 स्ट्रैडेल से पर्दा उठा दिया है। यह कार सुपरकार प्रेमियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। मासेराती GT2 स्ट्रैडेल कंपनी की MC20 सुपरकार का एक और भी ज़्यादा पावरफुल और ट्रैक-फोकस्ड वर्जन है। इसे खास तौर पर ट्रैक पर बेहतरीन प्रदर्शन के लिए डिज़ाइन किया गया है। आइए जानते हैं कि इस मासेराती GT2 स्ट्रैडेल कार में क्या खास फीचर्स दिए गये है।

Maserati GT2 Stradale: दमदार इंजन और परफॉरमेंस

मासेराती GT2 स्ट्रैडेल में 3.0-लीटर का V6 टर्बो-पेट्रोल इंजन लगा है, जो 640 हॉर्सपावर की ताकतवर पावर और 730 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 8-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से लैस है, जो रियर पहियों को पावर सप्लाई करता है।

कंपनी का दावा है कि यह कार सिर्फ 2.8 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार पकड़ सकती है। वहीं, इसकी टॉप स्पीड 325 किलोमीटर प्रति घंटा है। यह कार 829 हॉर्सपावर वाले प्लग-इन हाइब्रिड फेरारी 296 GTB से भी तेज़ है।

Maserati GT2 Stradale: एरोडायनामिक डिज़ाइन और वज़न

नई मासेराती GT2 स्ट्रैडेल को एरोडायनामिक डिज़ाइन दिया गया है, जो इसे हाई स्पीड पर भी स्थिर रखने में मदद करता है। इसमें एक नया फ्रंट डिफ्यूज़र और एक बड़ा रियर विंग दिया गया है। ये कार को तेज़ रफ़्तार पर भी बेहतर नियंत्रण प्रोवाइड करते हैं।

280 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार पर यह कार 500 किलोग्राम का डाउनफोर्स जनरेट करती है, जो इसे सड़क पर चिपकाए रखता है। कार का वज़न सिर्फ 1,250 किलोग्राम है, जो इसे और भी फुर्तीला बनाता है।

Maserati GT2 Stradale: बेहतरीन सस्पेंशन और ब्रेकिंग

मासेराती GT2 स्ट्रैडेल में बेहतर सस्पेंशन और ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है, जो इसे ट्रैक पर शानदार परफॉरमेंस देते हैं। इसमें GT2 के जैसे ही सस्पेंशन सेट-अप और स्टीयरिंग-रैक ट्यून का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा, कार में वेंटिलेटेड डिस्क, हाई-परफॉरमेंस कैलिपर्स और बेहतर ब्रेक पैड दिए गए हैं।

Maserati GT2 Stradale: स्पोर्टी इंटीरियर और फीचर्स

मासेराती GT2 स्ट्रैडेल के इंटीरियर को स्पोर्टी बनाया गया है। इसमें कार्बन फाइबर का ज़्यादा इस्तेमाल किया गया है, जिससे इसका वज़न कम रहता है। कार में एक नया कोर्सा इवो ड्राइविंग मोड भी दिया गया है। यह हाई-परफॉरमेंस ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम के रूप में काम करता है। यह फीचर कार को ट्रैक पर और भी बेहतर बनाता है।

Maserati GT2 Stradale: कीमत और उपलब्धता

मासेराती ने अभी तक नई GT2 स्ट्रैडेल की कीमत का खुलासा नहीं किया है। लेकिन अनुमान है कि इसकी कीमत 242,995 डॉलर से लेकर 522,000 डॉलर के बीच हो सकती है। यह कार सीमित संख्या में ही उपलब्ध होगी।

Full View

Tags:    

Similar News