Volvo C40 Recharge: मशहूर एक्ट्रेस मंदिरा बेदी ने ली स्टाइलिश इलेक्ट्रिक कार Volvo C40 Recharge, जानें इसकी कीमत, स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

Mandira Bedi Acquired Volvo C40 Recharge Electric Car: मंदिरा बेदी ने नई इलेक्ट्रिक Volvo C40 Recharge SUV कार खरीदी। ये XC40 का स्टाइलिश वर्जन है और एक बार चार्ज में 530 किमी चलती है। इस गाड़ी में कई सुरक्षा फीचर्स हैं और ये 4.7 सेकंड में 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। इसकी टक्कर Kia EV6 और Hyundai Ioniq 5 जैसी गाड़ियों से होगी।

Update: 2024-06-21 13:09 GMT

Volvo C40 Recharge

Volvo C40 Recharge: बॉलीवुड एक्ट्रेस और जानी-मानी होस्ट मंदिरा बेदी ने हाल ही में एक शानदार इलेक्ट्रिक कार Volvo C40 Recharge को अपने गैराज में शामिल किया है। उन्हें हाल ही में अपने बच्चों के साथ इस इलेक्ट्रिक कूपे SUV की डिलीवरी लेते हुए देखा गया था।

Volvo C40 Recharge, XC40 Recharge का स्टाइलिश अवतार है, लेकिन XC40 के बॉक्सी डिजाइन के बजाय C40 Recharge में पीछे की तरफ से स्लोपिंग रूफलाइन दिया गया है। इस कार की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत ₹62.95 लाख है।

सोशल मीडिया पर शेयर किए गए वीडियो में बेदी अपने बच्चों के साथ Volvo C40 के साथ नजर आईं और उन्होंने इसे "सड़क पर सबसे सुरक्षित कार" बताया। Volvo कारें हमेशा से अपनी सुरक्षा के लिए जानी जाती रही हैं और ये इलेक्ट्रिक SUV भी सुरक्षा के मामले में किसी से पीछे नहीं हैं। C40 Recharge में ADAS फीचर्स का पूरा पैकेज, कई एयरबैग्स, 360-डिग्री कैमरा और भी बहुत कुछ शामिल हैं।

Volvo C40 Recharge की स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

यह कार दो इलेक्ट्रिक मोटर और 78 kWh की  लिथियम-आयन बैटरी पैक के साथ आती है। ये डुअल इलेक्ट्रिक मोटर मिलकर 402 bhp की पावर और 660 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करते हैं। ये इलेक्ट्रिक SUV सिर्फ 4.7 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है और इसकी टॉप स्पीड 180 किमी प्रति घंटा है। दोनों एक्सल पर लगे मोटरों की वजह से इस SUV में ऑल-व्हील ड्राइव (AWD) सिस्टम स्टैंडर्ड मिलता है।

फीचर्स की बात करें तो Volvo C40 Recharge में 12.3-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, 9-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, हवादार फ्रंट सीटें, इको-फ्रेंडली वेजान इंटीरियर, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ, वायरलेस चार्जिंग और भी बहुत कुछ शामिल हैं।

हालांकि, स्लोपिंग रूफलाइन के चलते पीछे की सीटों पर थोड़ा कम हेडरूम मिलता है और बूट स्पेस भी थोड़ा कम होकर 413 लीटर रह जाता है, वहीं XC40 Recharge में 452 लीटर का बूट स्पेस मिलता है।

Volvo C40 Recharge को टक्कर देने वाली गाड़ियां

एक बार फुल चार्ज होने पर Volvo C40 Recharge 530 किमी तक की रेंज देने का दावा करती है और इसे DC फास्ट चार्जर से मात्र 27 मिनट में 10 से 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। वहीं, 11 kW के लेवल 2 AC चार्जर से इसे पूरी तरह से चार्ज करने में लगभग 8 घंटे का समय लगता है।

C40 Recharge का मुकाबला मार्केट में मौजूद Kia EV6, Hyundai Ioniq 5 और BMW iX1 जैसी इलेक्ट्रिक SUVs से होगा। जल्द ही इसे आने वाली मर्सिडीज-बेंज ईक्यूए एसयूवी और न्यू-जीन मिनी कंट्रीमैन ई से भी टक्कर मिलने वाली है, दोनों को कुछ ही हफ्तों में लॉन्च किया जा सकता है।

Full View

Tags:    

Similar News