New Bentley Continental GT Speed: बेंटले ने पेश की नई कॉन्टिनेंटल जीटी स्पीड - अब हाइब्रिड इंजन के साथ

New Bentley Continental GT Speed: बेंटले ने नई कॉन्टिनेंटल जीटी स्पीड पेश की है। इसमें अब हाइब्रिड इंजन लगा है जो 771 हॉर्स पावर देता है। कार 3.2 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा पकड़ती है। इसमें नए फीचर्स, बेहतर हैंडलिंग और नया डिजाइन दिया गया है। भारत में इसे इस साल 2024 के अंत तक लाया जा सकता है।

Update: 2024-06-27 15:28 GMT

Continental GT Speed

Continental GT Speed: लक्जरी कार बनाने वाली कंपनी बेंटले ने अपनी मशहूर कार कॉन्टिनेंटल जीटी स्पीड का नया मॉडल पेश किया है। इसके साथ ही कंपनी ने खुली छत वाली कॉन्टिनेंटल जीटीसी स्पीड भी उतारी है। बेंटले के मुताबिक यह कॉन्टिनेंटल जीटी की चौथी जनरेशन है।

बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी स्पीड: नए इंजन की खासियत

इस नए मॉडल में सबसे बड़ा बदलाव इंजन में हुआ है। पुराने डब्ल्यू12 इंजन की जगह अब इसमें हाइब्रिड इंजन लगा है। इसमें वी8 पेट्रोल इंजन और एक इलेक्ट्रिक मोटर का मेल है। गाड़ी के डिजाइन में भी कुछ बदलाव किए गए हैं, लेकिन ज्यादातर पुरानी खूबियां बरकरार रखी गई हैं।

बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी स्पीड: पावर और परफॉर्मेंस

यह नई कार बेंटले की अब तक की सबसे ताकतवर सड़क पर चलने वाली गाड़ी है। इसका हाइब्रिड इंजन कुल 771 हॉर्स पावर देता है। यह पुराने इंजन से 121 हॉर्स पावर ज्यादा है। कंपनी का दावा है कि यह कार 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार 3.2 सेकंड में पकड़ लेती है। इसकी टॉप स्पीड 335 किमी प्रति घंटे है।

खुली छत वाले मॉडल की टॉप स्पीड 285 किमी प्रति घंटे है और यह 0-100 किमी प्रति घंटे 3.4 सेकंड में पहुंचती है। कार में 25.9 किलोवाट घंटे की बैटरी लगी है। इससे कार 81 किमी तक सिर्फ बिजली पर चल सकती है।

बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी स्पीड: खास फीचर्स

इस कार में कई नए फीचर दिए गए हैं। इसमें नया चेसिस सिस्टम है जो कार को बेहतर हैंडलिंग देता है। इसमें ऑल-व्हील ड्राइव, ऑल-व्हील स्टीयरिंग और नया सस्पेंशन सिस्टम भी है। बेंटले का कहना है कि इन बदलावों से कार का हैंडलिंग और स्टीयरिंग फील बेहतर हुआ है।

बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी स्पीड: नया डिजाइन

नई कार के लुक में कुछ बदलाव किए गए हैं। अब हर तरफ एक गोल हेडलैंप है, जबकि पुराने मॉडल में दोनों तरफ दो-दो हेडलैंप थे। हेडलैंप में नई डीआरएल लगी हैं जो हेडलैंप से बाहर निकली हुई हैं। कार के पिछले हिस्से को भी नया रूप दिया गया है। इसमें नई टेललाइट्स और नया बम्पर लगा है।

बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी स्पीड: इंटीरियर

कार के अंदर का हिस्सा ज्यादातर पुराने मॉडल जैसा ही है। इसमें 12 इंच की स्क्रीन वाला घूमने वाला डिस्प्ले है। हालांकि, कंपनी ने बताया है कि डिस्प्ले, एसी और पार्किंग सिस्टम में सुधार किए गए हैं।

बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी स्पीड: भारत में लॉन्च डेट

नई बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी स्पीड को पहले ही बेंटले की दिल्ली की वेबसाइट पर दिखाया गया है। इसे इस साल 2024 के अंत तक भारत में लाया जा सकता है। इसकी कीमत करीब 6 करोड़ रुपये हो सकती है।

इस तरह बेंटले ने अपनी मशहूर कार को नए अवतार में पेश किया है। नए हाइब्रिड इंजन और बेहतर फीचर्स के साथ यह कार लक्जरी कार के शौकीनों को लुभा सकती है।

Full View

Tags:    

Similar News