2025 Kia Seltos Revealed: 2025 किआ सेल्टोस अमेरिका में नए फीचर्स और बदलावों के साथ हुई पेश

2025 Kia Seltos Revealed In US: किआ मोटर्स ने अमेरिका में नई 2025 सेल्टोस पेश की है। गाड़ी में ज्यादा फीचर्स हैं और कुछ बदलाव भी किए गए हैं। टॉप मॉडल में पार्किंग सेंसर और स्मार्ट पावर लिफ्टगेट मिलता है। कंपनी ने नया मिड-लेवल ट्रिम पेश किया है जिसमें सनरूफ है। वहीं दूसरी ओर, बेस ट्रिम में अब छोटा डिस्प्ले मिलेगा। गाड़ी के अंदरूनी हिस्से में भी कई बदलाव हैं और दो इंजन विकल्प दिए गए हैं।

Update: 2024-07-01 14:57 GMT

Kia Seltos

Kia Seltos: अमेरिका में किआ मोटर्स ने 2025 किआ सेल्टोस को पेश कर दिया है। ये कॉम्पैक्ट SUV पहले से ज्यादा फीचर्स के साथ लायी गई है। गाड़ी के पहले से मौजूद वेरिएंट्स में भी कुछ बदलाव किए गए हैं। आइए जानते है किआ की पेश हुई नई 2025 सेल्टोस के फीचर्स और बदलाओ के बारें में विस्तार से...

2025 Kia Seltos के टॉप वेरिएंट्स में नए फीचर्स

नई सेल्टोस में सबसे ज्यादा बदलाव EX और टॉप मॉडल SX वेरिएंट्स में देखने को मिलते हैं। इन दोनों मॉडल्स में अब पार्किंग के दौरान पीछे की तरफ टक्कर से बचने के लिए सेंसर और सामान रखने की जगह को आसानी से खोलने के लिए स्मार्ट पावर लिफ्टगेट दिया गया है। हालांकि, ये फीचर्स अभी सिर्फ उन्हीं EX वेरिएंट्स में मिलेंगे जिनमें ऑल-व्हील ड्राइव (AWD) टेक्नोलॉजी है।

2025 Kia Seltos: नया मिड-लेवल ट्रिम और कम फीचर्स वाला बेस ट्रिम

इसके अलावा, कंपनी ने एक नया मिड-लेवल 2025 किआ सेल्टोस EX ट्रिम पेश किया है। इस मॉडल में पहले सनरूफ नहीं मिलता था, लेकिन अब दिया गया है। माना जा रहा है कि ये वेरिएंट ज्यादा किफायती होगा। वहीं, दूसरी ओर कंपनी ने निचले वेरिएंट्स, खासकर S ट्रिम में कुछ फीचर्स कम कर दिए हैं। अब S ट्रिम में पहले मिलने वाला बड़ा 10.25-इंच का डििजिटल डिस्प्ले नहीं दिया जाएगा, इसकी जगह अब छोटा 4.25-इंच का डिस्प्ले मिलेगा।

हालांकि इंस्ट्रूमेंट कंसोल का छोटा होना एक कमी जरूर लग सकती है, लेकिन कंपनी ने ड्राइवर वाली तरफ की पावर विंडो स्विच में ऑटो अप/डाउन फंक्शन जोड़ा है, जो एक अच्छा एडिशन है। अमेरिका में बिकने वाली किआ सेल्टोस S में पहले की तरह ही 17-इंच के अलॉय व्हील्स मिलते रहेंगे।

2025 Kia Seltos: इंटीरियर में बदलाव और इंजन विकल्प

किआ का कहना है कि 2025 किआ सेल्टोस के अंदर भी कई बदलाव किए गए हैं, जिनमें नई सीटों का कपड़ा, नई मटेरियल आदि शामिल हैं। कंपनी का दावा है कि कार की फिनिशिंग पहले से बेहतर हो गई है।

अमेरिका में बेची जाने वाली किआ सेल्टोस में दो इंजन विकल्प हैं। पहला इंजन 2.0-लीटर का पेट्रोल इंजन है, जो 146 bhp की पावर और 179 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ CVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है। यह SUV फ्रंट-व्हील ड्राइव मोड में सिर्फ 9.3 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है, वहीं ऑल-व्हील ड्राइव मोड में इसे 10.1 सेकंड का समय लगता है।

इसके अलावा, 1.6-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का विकल्प भी दिया गया है, जो 195 bhp की पावर और 264 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलता है।

Full View

Tags:    

Similar News