विधानसभा ब्रेकिंग : स्कूल शिक्षा के सवालों से गूंजेगा आज सदन….अवैध प्लाटिंग का मुद्दा भी गरमा सकता है…..शिक्षा मंत्री सहित, राजस्व, पीएचई व महिला बाल विकास विभागों के बजट पर भी होगी चर्चा

Update: 2021-03-07 21:49 GMT

रायपुर 8 मार्च 2021। छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज दो दिनों के अवकाश के बाद फिर से बजट सत्र की शुरुआत होगी। स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह, राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल सदन में सवालों का सामना करेंगे। स्कूल शिक्षा विभाग में खाली पद, स्कूल-छात्रावास के अपग्रेडेशन, नये स्कूल की स्वीकृति सहित स्कूल शिक्षा से जुड़े कई गंभीर सवाल आज सदन में उठेंगे। वहीं अवैध प्लाटिंग के मुद्दे पर सदन गरमा सकता है। प्रश्नकाल के अलावे ध्यानाकर्षण में भी अवैध प्लाटिंग को लेकर सवाल लगे हैं। वहीं लंबित राजस्व प्रकरण का मुद्दा भी आज सदन में उठेगा।

ध्यानाकर्षण में आज अवैध प्लाटिंग का मुद्दा उठेगा। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, कृष्णमूर्ति बांधी व रजनीश सिंह बिलासपुर नगर निगम क्षेत्र में चल रहे अवैध प्लाटिंग का मुद्दा उठायेंगे। वहीं धर्मजीत सिंह बिना रजिस्ट्रेशन के हास्पीटल व मेडिकल स्टोर के संचालन का सवाल उठायेंगे।

आज शिक्षा मंत्री के विभागों पर बजट चर्चा होगी। शिक्षा, आदिम जाति कल्याण विभाग के अनुदान मांगों पर चर्चा होगी। वहीं राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल, पीएचई मंत्री गुरू रूद्र गुरू और महिला बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया के विभागों पर आज चर्चा होगी।

Tags:    

Similar News