फेडरेशन के बाद अब नाराज कर्मचारी भी आंदोलन की राह पर…..संयुक्त प्रगतिशील कर्मचारी महासंघ ने 8 मार्च को बुलायी अनियमित संगठनों की बड़ी बैठक … विधानसभा घेराव सहित धरना प्रदर्शन और हड़ताल को लेकर बनेगी रणनीति

Update: 2020-03-04 13:28 GMT

रायपुर 4 मार्च 2020। सहायक शिक्षक फेडरेशन के बाद अब संयुक्त प्रगतिशील कर्मचारी ने भी आंदोलन के संकेत दिये हैं। संयुक्त प्रगतिशील कर्मचारी महासंघ ने 8 फरवरी को कर्मचारियों को बड़ी बैठक रायपुर में बुलायी है, जिसमें आंदोलन की रूपरेखा तैयार की जायेगी। प्रदेश अध्यक्ष गोपाल प्रसाद साहू ने आरोप लगाया है कि सरकार ने अनियमित कर्मचारी के नियमितिकरण का वादा किया था, वहीं अनियमित कर्मचारी को बहाल करने, छंटनी नहीं किये जाने, आउटसोर्सिंग बंद करने का वादा किया था, लेकिन कर्मचारियों के वादों पर बजट में थोड़ा भी ध्यान नहीं दिया गया।

महासंघ का कहना है कि 10 दिन के भीतर कर्मचारी हित में बड़े निर्णय का वादा किया गया था, लेकिन आज तक उस दिशा में कार्रवाई नहीं की। जबकि सरकार ने पिछली फरवरी में कहा था कि ये साल किसानों का है, अगला साल कर्मचारियों का होगा। इस ऐलान ने कर्मचारियों को उत्साह से भर दिया था। लेकिन उस ऐलान पर अमल नहीं किया गया।

बजट में प्रावधान नहीं किये जाने के बाद अब नाराज महासंघ ने 8 मार्च को बैठक बुलायी है, जिसमें 60 से अधिकार अनियमित संगठनों से सलाह मशविरा कर निर्णय लिया जायेगा। रायपुर कलेक्टरेट गार्डन में होने वाली इस बैठक में नौकरी की सुरक्षा मुहिम को रफ्तार देने पर निर्णय लिया जायेगा। कर्मचारियों ने विधानसभा घेराव, भूख हड़ताल, अनिश्चितकालीन हड़तान व धरना प्रदर्शन को लेकर 8 मार्च को बड़ी रणनीति बना सकती है।

Tags:    

Similar News