Vivo V40 Pro Spotted On NBTC Certification: वीवो अपने लोकप्रिय V सीरीज का नया वर्जन लाने की तैयारी में है। माना जा रहा है कि इस नई सीरीज का नाम वीवो V40 होगा और इसमें दो फोन - वीवो V40 और वीवो V40 प्रो शामिल होंगे।

वीवो V40 सीरीज जल्द ही लॉन्च हो सकती है, इस बात का संकेत थाईलैंड की NBTC सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर वीवो V40 प्रो को देखने से मिला है।
अभी तक सामने आई जानकारी के अनुसार, वीवो V40 प्रो का मॉडल नंबर V2347 है। लेकिन सर्टिफिकेशन लिस्टिंग से फोन के स्पेसिफिकेशन्स या फीचर्स के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। इससे पहले इस फोन को ब्रिटेन की एक टेलीकॉम कंपनी EE की वेबसाइट पर भी देखा गया था।
कयास लगाए जा रहे हैं कि वीवो V40 प्रो दरअसल चीन में लॉन्च हो चुके वीवो S19 प्रो का ही दूसरा नाम हो सकता है। Vivo S19 Pro को पिछले हफ्ते ही चीन में Vivo S19 के साथ लॉन्च किया गया था।
अगर ये कयास सही हैं, तो वीवो V40 प्रो में 6.78 इंच का AMOLED डिस्प्ले मिल सकता है, जिसका रेजोल्यूशन 1.5K होगा। साथ ही डिस्प्ले में 120Hz रिफ्रेश रेट, 4500nits पीक ब्राइटनेस और HDR10+ सपोर्ट भी मिल सकता है।
प्रोसेसर की बात करें तो वीवो V40 प्रो में MediaTek Dimensity 9200+ प्रोसेसर और इम्मोर्टलिस G715 GPU लगा हो सकता है। कैमरे के मामले में भी यह फोन दमदार हो सकता है।
इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिल सकता है, जिसमें मुख्य कैमरा 50MP का होगा और साथ में OIS सपोर्ट भी मिलेगा। इसके अलावा 50MP का 2x टेलीफोटो कैमरा और 8MP का अल्ट्रा-वाइड कैमरा भी हो सकता है। सेल्फी के लिए इसमें 50MP का ऑटोफोकस कैमरा दिया जा सकता है।
बैटरी की बात करें तो वीवो V40 प्रो में 5,500mAh की बैटरी मिल सकती है, जो 80W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। इसके अलावा इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर, स्टीरियो स्पीकर सेटअप जैसी चीजें भी मिल सकती हैं।
टेक्नो टिप्सटर सुधांशु अंबोरे का कहना है कि वीवो V40 सीरीज देखने में तो वीवो S19 सीरीज जैसी ही होगी, लेकिन कुछ अंदरूनी बदलाव हो सकते हैं। आने वाले समय में इस फोन के बारे में और जानकारी सामने आने की उम्मीद है।