Hero Xoom 110 Combat Edition: हीरो मोटोकॉर्प ने हाल ही में अपने लोकप्रिय स्कूटर Xoom 110 का एक नया खास एडिशन लॉन्च किया है। इस नए मॉडल को हीरो Xoom 110 कॉम्बैट एडिशन कहा जाता है। इसकी दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 80,967 रुपये रखी गई है।

जैसा कि इसके नाम से पता चलता है, इस स्कूटर में आपको फाइटर जेट से प्रेरित आकर्षक ग्राफिक्स देखने को मिलेंगे। आपको बता दें कि यह रेगुलर Xoom ZX के मुकाबले करीब 1,000 रुपये महंगा है।
हीरो Xoom 110 के सबसे ऊपरी वैरिएंट के रूप में आने वाले इस कॉम्बैट एडिशन में आपको मैट शैडो ग्रे रंग की खास बॉडी मिलेगी। इस खास ग्रे रंग के साथ पूरे स्कूटर पर आकर्षक ग्राफिक्स भी दिए गए हैं।
हालांकि, इस स्कूटर में इंजन के मामले में कोई बदलाव नहीं किया गया है। कॉम्बैट एडिशन में भी वही 110.9 सीसी का एयर-कूल्ड इंजन लगा है, जो रेगुलर मॉडल में मिलता है। यह इंजन 7,250 rpm पर 8.05 bhp की पावर और 5,750 rpm पर 8.7 Nm का टॉर्क देता है। इस इंजन के साथ CVT यूनिट का इस्तेमाल किया गया है।
हीरो Xoom 110 कॉम्बैट एडिशन के सस्पेंशन की बात करें तो कंपनी ने इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया है।
वहीं, स्कूटर के ब्रेकिंग की जिम्मेदारी फ्रंट डिस्क ब्रेक और रियर ड्रम ब्रेक संभालते हैं। इस स्कूटर में कॉम्बी-ब्रेकिंग सिस्टम भी स्टैंडर्ड रूप से दिया गया है। हीरो Xoom 110 में कंपनी ने 12-इंच के अलॉय व्हील्स का इस्तेमाल किया है।
अब अगर बात करें इस स्कूटर के फीचर्स की, तो हीरो Xoom 110 कॉम्बैट एडिशन में आपको LED डे-टाइम रनिंग लाइट्स (DRLs), LED प्रोजेक्टर हेडलैंप और एक खास H-शेप की LED टेललाइट मिलती है।
इस स्कूटर की सबसे खास बात यह है कि इसमें सेगमेंट में पहली बार कॉर्नरिंग लाइट्स दी गई हैं। यानि, मोड़ लेते समय ये लाइट्स भी जलेंगी, जिससे रात के समय सड़क पर ज्यादा साफ दिखेगा और दुर्घटना का खतरा कम होगा। इसके अलावा, इस स्कूटर में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल भी दिया गया है।
हीरो Xoom 110 कॉम्बैट एडिशन की सीधी टक्कर भारतीय बाजार में मौजूद Honda Dio से होगी। यह स्कूटर उन लोगों को काफी पसंद आ सकता है जो एक दमदार और स्टाइलिश स्कूटर की तलाश में हैं।