Triumph Speed Triple 1200 RR Breitling Limited Edition: ब्रिटिश कंपनी ट्रायम्फ मोटरसाइकिल्स और स्विट्जरलैंड की लग्जरी वॉच बनाने वाली कंपनी ब्रेटलिंग ने मिलकर एक खास मोटरसाइकिल लॉन्च की है।

इस बाइक का नाम ट्रायम्फ स्पीड ट्रिपल 1200 आरआर ब्रेटलिंग लिमिटेड एडिशन है। इस बाइक को सिर्फ 270 लोगों को ही बेचा जाएगा। यानी ये एक लिमिटेड एडिशन बाइक है।
इस बाइक की खास बात ये है कि इसमें कई खूबसूरत डिजाइन एलिमेंट्स हैं। बाइक पर हाथ से सोने का पेंट किया गया है। साथ ही लेदर की सीट पर फ्रेंच स्टिचिंग दी गई है। इसके अलावा इसमें एक खास एक्रापोविक साइलेन्सर और हल्का कार्बन फाइबर पार्ट्स भी लगाए गए हैं।
ट्रायम्फ की इस स्पीड ट्रिपल 1200 आरआर ब्रेटलिंग बाइक में आपको ब्रेटलिंग कंपनी की भी झलक देखने को मिलेगी। बाइक स्टार्ट करते ही आपको स्पेशल ब्रेटलिंग स्टार्ट स्क्रीन दिखेगी।
साथ ही पीछे के चक्के पर भी लेजर की मदद से ब्रेटलिंग का लोगो बना हुआ है। इसके अलावा पेट्रोल की टंकी पर भी एक आकर्षक गोल्डन ब्रेटलिंग बैज लगा है।
अब अगर बात करें इस बाइक के इंजन की तो इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसमें पहले वाला ही 1160 सीसी का 3-सिलेंडर इंजन लगा है जो 177.6 bhp की पावर और 125 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है जिसे स्लिप-एंड-असिस्ट क्लच के साथ जोड़ा गया है।
बाइक में बेहतर सस्पेंशन के लिए ओहलिन्स का सेमी-एक्टिव सस्पेंशन दिया गया है। वहीं ब्रेकिंग के लिए आगे की तरफ ट्विन 320 डिस्क और ब्रेम्बो स्टाइलमा कैलीपर्स लगे हैं और पीछे की तरफ सिंगल 220 डिस्क के साथ ब्रेम्बो ट्विन-पिस्टन कैलीपर दिया गया है।
ट्रायम्फ का कहना है कि इस बाइक को खरीदने वाले हर ग्राहक को एक खास ट्रायम्फ ओनर्स एक्सक्लूसिव वॉच भी मिलेगी। इस वॉच में कार्बन डायल, भूरे रंग का लेदर का स्ट्रैप और बाइक के नंबर के साथ एक खास केस बैक होगा।
इसके अलावा ब्रेटलिंग कंपनी ने भी इस बाइक के लॉन्च के साथ ही एक खास क्रोनोमैट B01 42 ट्रायम्फ वॉच लॉन्च की है। इस वॉच में टाइटेनियम और 18K रेड गोल्ड का इस्तेमाल किया गया है। वॉच की डायल गहरे रंग की है और उस पर गोल्डन डिटेलिंग दी गई है जो बाइक के ओहलिन्स फ्रंट फोर्क्स से इंस्पायर्ड है।
गौरतलब है कि क्रोनोमैट B01 42 ट्रायम्फ वॉच का डिजाइन 1983 में इटली की एरोबेटिक्स टीम फ्रीसी ट्रिकोलोरी के लिए बनाई गई घड़ी से प्रेरित है।