Surya Grahan 2024: कब लगेगा साल का पहला सूर्य ग्रहण, इन राशियों की चमकेगी किस्मत, बन रहा है ये दुर्लभ संयोग...

साल का पहला सूर्य ग्रहण 8 अप्रैल, सोमवार के दिन लगेगा. यह सूर्य ग्रहण चैत्र अमावस्या के दिन पर लगेगा.
ज्योतिषियों के अनुसार, साल का पहला सूर्य ग्रहण धार्मिक नजरिए बहुत ही खास माना जा रहा है. वैज्ञानिकों के मुताबिक, ये पूर्ण सूर्य ग्रहण होगा.
सूर्य ग्रहण की अवधि
साल का पहला सूर्य ग्रहण कहां कहां दिखेगा
ज्योतिषियों की मानें तो, साल का पहला सूर्य ग्रहण कुछ राशियों के लिए बहुत ही शुभ माना जा रहा है. तो आइए जानते हैं कि साल का पहला सूर्य ग्रहण किन राशियों की किस्मत चमकाएगा.
मेष:- साल का पहला सूर्य ग्रहण मेष वालों के लिए बहुत ही शुभ माना जा रहा है. मेष वाले शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे. बिजनेस में लाभ पाएंगे. पद प्रतिष्ठा भी पाएंगे. आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी.
मिथुन:- साल का पहला सूर्य ग्रहण मिथुन वालों के लिए लाभकारी माना जा रहा है. मिथुन वाले सभी कार्यों में पाएंगे लाभ. किसी नए कार्य की करेंगे शुरुआत. कार्यों में मिलेगी सफलता.
सिंह:- सिंह राशि के लोगों के लिए आने वाला सूर्य ग्रहण अच्छा सबित होगा. विवाह से जुड़ी सभी समस्याएं दूर होंगी. इस दौरान कर्क राशि वालों की आर्थिक समस्याएं भी खत्म होगी.
कन्या:- कन्या राशि वालों को साल का पहला सूर्य ग्रहण शुभ फल देगा. नौकरी- व्यापार के मामले में तरक्की के योग बनेंगे. कारोबारियों को बड़ा मुनाफा हो सकता है. आय के साधन बढ़ेगे और निवेश करने से लाभ मिलेगा.