Mercedes-Benz C 300 AMG Line: लग्जरी कारों की जानी-मानी कंपनी मर्सिडीज-बेंज ने भारत में अपनी C-Class और GLC गाड़ियों को और भी बेहतर बनाया है। C-Class में उन्होंने एकदम नई C 300 AMG लाइन लॉन्च की है। वहीं GLC मॉडल में कुछ नए फीचर्स जोड़े गए हैं।

C 300 AMG लाइन की कीमत 69 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। ये खास लाल रंग (पेटागोनिया रेड) में मिलेगी। इसके अलावा, पहले वाला सोडालाइट नीला रंग का विकल्प अब भी सभी मॉडल्स में मौजूद है।
नई C 300 AMG लाइन को C 200 और C 220d से ज्यादा स्पोर्टी और दमदार बनाया गया है। ये गाड़ी नई टेक्नोलॉजी और मॉडर्न फीचर्स से भरपूर है। साथ ही ये पहले वाली C 300d डीजल मॉडल की जगह लेगी, जिसे अब बंद कर दिया गया है।
ये गाड़ी खास AMG लाइन डिजाइन में आती है। इसका मतलब है कि अंदर और बाहर का डिजाइन स्पोर्टी और आकर्षक बनाया गया है। गाड़ी को और भी स्टाइलिश दिखाने के लिए कंपनी ने इसके बॉडी को स्पोर्टी लुक दिया है।
C 300 AMG लाइन में 2.0-लीटर का चार-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल इंजन लगा है। ये इंजन अकेला तो 255 हॉर्सपावर की पावर और 400 Nm का टॉर्क देता है, लेकिन साथ में दिया गया 48V माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम इसकी ताकत और बढ़ा देता है। इस सिस्टम से कुल मिलाकर 23 हॉर्सपावर और 205 Nm की ताकत बढ़ जाती है।
इस इंजन के साथ 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है जो गाड़ी की पावर को आगे के पहियों तक पहुंचाता है। कंपनी का दावा है कि ये धांसू कार सिर्फ 6 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।
नई C 300 AMG लाइन में कई शानदार फीचर्स शामिल किए गए हैं। गाड़ी में हवादार और गर्म करने वाली फ्रंट सीटें दी गई हैं। इसके अलावा छह यूएसबी टाइप-सी फास्ट चार्जिंग पोर्ट, 360 डिग्री कैमरा, मर्सिडीज मी ऐप के जरिए डिजिटल की देने का फीचर और रात में गाड़ी चलाते वक्त सामने से आने वाली गाड़ियों की रोशनी को कम करने वाला फीचर (एडेप्टिव हाई बीम असिस्ट) भी मिलता है।
मनोरंजन के लिए इसमें बर्मिस्टर 3D साउंड सिस्टम दिया गया है। साथ ही गाड़ी में रिमोट बूट कंट्रोल, मर्सिडीज की खास डिजिटल लाइट्स हेडलैंप टेक्नॉलॉजी और ब्लाइंड स्पॉट असिस्ट भी मिलता है, जो गाड़ी के बगल में किसी गाड़ी के आने पर आपको चेतावनी देता है।