कौन थी दुनिया की सबसे खूबसूरत और अमीर महिला? जिसने सत्ता के लिए ले ली कई लोगों की जान...

जब भी दुनिया की दौलतमंद शख्सियतों के बारे में जिक्र होता है तो अरबपति उद्योगपतियों का नाम सबसे पहले आता है. लेकिन, महिलाएं भी संपत्ति के मामले में पुरुषों से कम नहीं हैं. फ्रांस की फ्रेंकोइस बेटनकोर्ट मेयर्स, मौजूदा दौर में दुनिया की सबसे अमीर महिला हैं.
इसके अलावा भी दुनियाभर में दौलतमंद महिलाओं की कमी नहीं है. लेकिन, क्या आप उस महिला के बारे में जानते हैं जो दुनिया की अब तक की सबसे अमीर महिला रही. खास बात है कि इस महिला की संपत्ति आज के कई अरबपति उद्योगपतियों से ज्यादा है.
हैरानी की बात है कि दुनिया की इस दौलतमंद महिला का कोई बिजनेस नहीं था, फिर भी इतना पैसा कहां से आया? रईसी के मामले में आज का कोई अरबपति इनके आगे नहीं ठहरता है. यह महिला जितनी रईस थी उतनी ही क्रूर भी मानी जाती थी. आइये आपको बताते हैं आखिर कौन थी ये रिचेस्ट वुमेन?
कौन थीं ‘महारानी वू’?
जितना पैसा उतनी क्रूर
कुछ रिपोर्ट्स यह तक दावा किया गया कि अपनी बादशाहत को कायम रखने के लिए उन्होंने अपने बच्चों को खत्म करने तक की ठान ली थी.
शासनकाल में खूब फली-फूली अर्थव्यवस्था
दूसरी ओर कुछ लोग महारानी वू को गरीबों का मसीहा भी बताया गया. इतिहासकारों का कहना है कि महारानी वू ने गरीबों की काफी मदद की थी.
महारानी वू के शासनकाल में लगभग 15 वर्षों तक, मध्य एशिया में चीनी साम्राज्य का विस्तार हुआ. इस दौरान चीनी अर्थव्यवस्था फली-फूली. द चाइना प्रोजेक्ट में इसके बारे में बताया गया है.