Ghum Hai Kisikey Pyaar Meiin 17 April 2024: ईशान-सवि पर पड़ा कलयुग के रावण कला साया, शो में आया ये धमाकेदार ट्विस्ट...
आज की एपिसोड में आप देखेंगे कि, सवि के राम ईशान राम नवमी के दौरान कॉलेज के आगामी सांस्कृतिक उत्सव का विषय लाता है। सावी का उल्लेख है कि चूंकि ईशान सांस्कृतिक सचिव के रूप में भाग लेने का इच्छुक नहीं है।
इसलिए उसकी दोस्त अन्वी इस कार्यक्रम की देखरेख करेगी। अन्वी को एक होनहार लेखिका के रूप में पेश करते हुए, जिसने उत्सव के लिए सीता स्वयंवर की पटकथा लिखी।
सावी ने यह भी बताया कि दुर्वा ने उससे पूछा कि क्या उसे राम के बारे में कोई जानकारी है। सवि फिर एक श्लोक पढ़ता है और बताता है कि कैसे राम अपना वादा निभाने के लिए अपने जीवन का बलिदान देने को तैयार थे।
सीरियल में आगे देखने के लिए मिलेगा कि, इस पर विचार करते हुए, वह ईशान को हरिणी से अपना वादा पूरा करने की कल्पना करती है और उसे राम के रूप में कल्पना करती है, जैसे रीवा ईशान को उसी भूमिका में देखती है।
जैसे ही यशवंत दोपहर के भोजन के लिए प्रवेश करता है, सुरेखा नौकरानी से चिन्मय को बुलाने के लिए कहती है। हालाँकि, यह सुनकर, चिन्मय न बुलाने के लिए चिल्लाता है और इसके बजाय अपनी मर्जी से उनमें शामिल हो जाता है।
सुरेखा गर्व से उसे बताती है कि उसने उसके सभी पसंदीदा व्यंजन तैयार किए हैं और उसे उनका आनंद लेने के लिए प्रोत्साहित करती है। चिन्मय ने उसे एक कुर्सी पर बिठाया और सुझाव दिया कि वे बचपन की तरह एक साथ खाना खाएं। फिर वह ईशान को अपने साथ आने के लिए आमंत्रित करता है और सुरेखा से उन दोनों को खाना खिलाने का अनुरोध करता है।
लेकिन जब वह चिन्मय को खाना खिलाने की पेशकश करती है, तो वह उसे प्यार से याद दिलाता है कि उन्हें पहले ईशान को खाना खिलाना चाहिए, जैसा कि वे पहले करते थे। इससे सुरेखा निराश हो जाती है।
लेकिन चिन्मय बताता है कि वह पहले ही जीतू के साथ दोपहर का भोजन कर चुका है और खुद को मेज से हटा देता है। सुरेखा रो पड़ी। चिन्मय उसे बताता है कि यशवंत ने उससे क्या कहा था, उसका स्थान नौकरों के साथ है और वह जीतू के साथ भोजन करेगा।
वह सुरेखा से ईशान को पूड़ियाँ खिलाने के लिए कहता है। वह घोषणा करता है कि परिवार के रावण के पास पहले से ही भोजन था। सुरेखा चिन्मय की असुरक्षा को कैसे ख़त्म करेगी? क्या सावी सुरेखा को उसके बेटे का दिल जीतने में मदद करेगी।