Begin typing your search above and press return to search.

UP LokSabha Chunav 2024 Result Live Updates: उत्तरप्रदेश की 80 सीटों पर कौन है आगे, कौन पीछे, किसने मारी बाजी, जाने पल-पल का पूरा अपडेट NPG.NEWS पर

UP LokSabha Chunav 2024 Result Live Updates: उत्तर प्रदेश की 80 सीटों पर सात चरणों में मतदान हुआ. भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश की 75 सीटों पर चुनाव लड़ रही है.इस साल का बीजेपी के नेतृ्त्व वाले एनडीए और सपा-कांग्रेस के इंडिया गठबंधन के बीच कड़े का मुकाबला है.

UP LokSabha Chunav 2024 Result Live Updates: उत्तरप्रदेश  की 80 सीटों पर कौन है आगे, कौन पीछे, किसने मारी बाजी, जाने पल-पल का पूरा अपडेट NPG.NEWS पर
X
By Neha Yadav

UP Lok Sabha Chunav Result 2024 Live Updates: लोकसभा चुनाव 2024 की मतदान प्रक्रिया समाप्त हो चुकी है और अब सभी की निगाहें 4 जून, मंगलवार पर टिकी हैं, जब चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे. उत्तर प्रदेश की 80 सीटों पर सात चरणों में मतदान हुआ. भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश की 75 सीटों पर चुनाव लड़ रही है.इस साल का बीजेपी के नेतृ्त्व वाले एनडीए और सपा-कांग्रेस के इंडिया गठबंधन के बीच कड़े का मुकाबला है. 2019 के चुनाव में भाजपा को 62 सीट पर जीत मिली थी. मायावती की बसपा को 10, अखिलेश की सपा को 5, अपना दल (सोनेलाल) को 2 और कांग्रेस को 1 सीट जीत मिली थी. इस बार किस पार्टी को कितने वोट मिलेंगे चार को पता चलेगा...नीचे देखें 4 जून की Uttarpradesh लोकसभा चुनाव के परिणाम live...

Live Updates

  • 4 Jun 2024 12:42 PM GMT

    कैसरगंज से जीते बीजेपी करण भूषण सिंह

    कैसरगंज सीट से सांसद बृजभूषण शरण सिंह के बेटे और बीजेपी प्रत्याशी करण भूषण सिंह ने जीत गए हैं. करण भूषण सिंह ने 571263 वोट से जीत हासिल की. करण 33 साल की उम्र में सांसद बने है. रिटर्निंग अफसर ने करण को जीत का प्रमाणपत्र दिया.  

  • 4 Jun 2024 12:36 PM GMT

    अयोध्या में हार गयी बीजेपी, सपा के अवधेश प्रसाद जीते 

    अयोध्या से बीजेपी को बड़ा झटका लगा है. अयोध्या में बीजेपी हार गयी है. सपा के अवधेश प्रसाद ने बीजेपी प्रत्याशी लल्लू सिंह को 48104 वोट से हरा दिया. 


  • 4 Jun 2024 12:32 PM GMT

    सीतापुर में राकेश राठौर जीते

    सीतापुर में कांग्रेस को जीत मिली है. कांग्रेस प्रत्याशी राकेश राठौर जीते 531138 वोट से जीत गए हैं. 

  • 4 Jun 2024 12:30 PM GMT

    गाजीपुर से मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल की हुई जीत 

    गाजीपुर से मुख्तार अंसारी के भाई और आइएनडीआइए गठबंधन के सपा प्रत्याशी अफजाल अंसारी 1 लाख से अधिक वोटों से जीत गए हैं. अफजाल अंसारी समाजवादी पार्टी के टिकट पर गाजीपुर से चुनाव लड़े थे. अफजाल का मुकाबला भाजपा प्रत्याशी पारस नाथ राय से था. 

  • 4 Jun 2024 11:58 AM GMT

    वाराणसी से जीतने में प्रधानमंत्री के पसीने छूट गए: अजय राय

    वाराणसी लोकसभा सीट से प्रधानमंत्री मोदी के जीत पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख और वाराणसी उम्मीदवार अजय राय ने कहा, "...3 घंटे तक प्रधानमंत्री मोदी पीछे चल रहे थे. 1.5 लाख वोटों से जीतने में पसीने छूट गए. रायबरेली से राहुल गांधी 4 लाख वोटों से जीत रहे हैं। ये साबित करता है कि राहुल गांधी की हिन्दुस्तान में लोकप्रियता मोदी से बहुत ज्यादा है" 

  • 4 Jun 2024 11:54 AM GMT

    वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिली जीत

    वाराणसी लोकसभा सीट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव जीत गए हैं. एक लाख से ज्यादा वोटों के साथ नरेंद्र मोदी को जीत मिली है. वाराणसी लोकसभा सीट से तीसरी बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सांसद बने हैं. 




     


     




  • 4 Jun 2024 11:49 AM GMT

    फतेहपुर सीकरी और आगरा में बीजेपी की जीत

    फतेहपुर सीकरी और आगरा में बीजेपी को जीत मिली है. आगरा बीजेपी उम्मीदवार एसपी सिंह बघेल और फतेहपुर सीकरी से बीजेपी उम्मीदवार राजकुमार चाहार जीत गए हैं. 

  • 4 Jun 2024 11:42 AM GMT

    आजमगढ़ से हारे बीजेपी प्रत्याशी निरहुआ, सपा को मिली जीत

    आजमगढ़ में भी बीजेपी को हार मिली है. बीजेपी प्रत्याशी एक्टर दिनेश लाल यादव निरहुआ हार गए है. समाजवादी पार्टी के धर्मेंद्र यादव ने 13 हजार से ज्यादा वोटों से निरहुआ को हरा दिया है. 



     


  • 4 Jun 2024 11:35 AM GMT

    अमेठी से हार गयी केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी

    अमेठी लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी हार गयी है. कांग्रेस उम्मीदवार केएल शर्मा (किशोरी लाल शर्मा) ने 1 लाख 25 हजार वोटों से स्मृति ईरानी को हरा दिया है.  



     



  • 4 Jun 2024 11:13 AM GMT

    12 हजार वोट से आगे  अरुण गोविल

    मेरठ से भाजपा प्रत्याशी अरुण गोविल जीत तय बताई जा रही है. अरुण गोविल 12 हजार वोट से आगे चल रहे हैं. 

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story