Begin typing your search above and press return to search.

IAS Aryaka Akhoury: जब IAS आर्यका अखौरी ने जिंस-टीशर्ट पर लगाई थी रोक, उल्लंघन करने पर कड़ी कार्रवाई की दी थी चेतावनी

IAS Aryaka Akhoury: IAS आर्यका अखौरी जब भदोही जिले की डीएम थी तो उन्होंने कर्मचारियों-अधिकारियों के जीन्स और टीशर्ट पहनने पर रोक लगा दी थी।

IAS Aryaka Akhoury: जब IAS आर्यका अखौरी ने जिंस-टीशर्ट पर लगाई थी रोक, उल्लंघन करने पर कड़ी कार्रवाई की दी थी चेतावनी
X
By Sandeep Kumar Kadukar

IAS Aryaka Akhoury: लखनऊ। इन दिनों उत्तरप्रदेश के गाजीपुर डीएम आर्यका अखौरी चर्चाओं में हैं। चर्चा का मुख्य कारण माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के जनाजे से जुड़ा हुआ है। जहां हजारों की भीड़ में डीएम आर्यका अखौरी अकेले ही मुख्तार अंसारी के भाई और सांसद अफजल अंसारी से भिड़ गई।

दरअसल, 144 धारा लागू होने के बाद भी भीड़ को मिट्टी देने के लिए शव के पास जाने देने की जिद्द करने वाले अफजल अंसारी को डीएम ने सख्त चेतावनी दी थी। डीएम ने कहा था कि मैं यहां की जिला निर्वाचन अधिकारी हूं, नियम तोड़ने वालों पर FIR कर दूंगी। जिसका वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हुआ था। ये पहली दफा नहीं जब आर्यका अखौरी चर्चाओं में रही। इससे पहले भी डीएम चर्चाओं में रही है।

बता दें कि IAS आर्यका अखौरी जब भदोही जिले की डीएम थी तो उन्होंने कर्मचारियों-अधिकारियों के जीन्स और टीशर्ट पहनने पर रोक लगा दी थी। और कर्मचारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा था कि उल्लंघन करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस आदेश के बाद वो अपने फैसलों को लेकर काफी चर्चाओं में बनी रही।

जानकारी के लिए बता दें कि ये किस्सा भदोही का है। भदोही जिले की डीएम रहने के दौरान 2022 में उनकी एक मीटिंग थी। बैठक में कुछ अधिकारी जीन्स पेंट और टीशर्ट पहन कर मीटिंग में आये थे। ड्यूटी के समय कर्मचारियों-अधिकारियों के पहनावे पर डीएम ने जमकर नाराजगी जाहिर की थीं। इसके बाद उन्होंने तत्काल आदेश जारी करते हुए ड्यूटी के दौरान जीन्स पेंट और टीशर्ट पहनने पर पाबंदी लगा दी थी। अपने फैसले को लेकर इस दौरान उन्होंने काफी सुर्खियां बटोरी थी।

मालूम हो कि डेढ़ वर्ष से अधिक समय तक भदोही जिले की कलेक्टर आर्यका अखौरी रही हैं। इसके बाद उनका ट्रांसफर गाजीपुर कर दिया था। वर्तमान में गाजीपुर डीएम हैं।

IAS Aryaka Akhoury: गाजीपुर की इस बिहार मूल की कलेक्टर से अपराधी कांपते हैं, माफियाओं को लगा दिया ठिकाने, जानिये क्यों चर्चा में है ये लेडी कलेक्टर

IAS Aryaka Akhoury: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने आईएएस आर्यका अखौरी को 2022 में गाजीपुर का कलेक्टर बनाकर भेजा। आर्यका ने सरकार की उम्मीदों पर खरी उतरते हुए माफियाओं पर गजब का अंकुश लगाया। वे दो साल से वहां माफियाओ को ठिकाने लगाने में लगी हुई हैं। पढ़ें पूरी खबर...

IAS Aryaka Akhoury Biography in Hindi: आईएएस आर्यका अखौरी का जीवन परिचय ( जीवनी), जानिए मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी से भिड़ने वाली महिला आईएएस आर्यका अखौरी कौन है?

IAS Aryaka Akhoury Biography, Hindi, Age,wiki, Husband, Family, Children, Name, Date of Birth, Husband, Family, Height, Career, Nick Name, Net Worth: आईएएस आर्यका अखौरी उत्तरप्रदेश कैडर की 2013 बैच की आईएएस अफसर हैं। वर्तमान में कलेक्टर गाजीपुर के पद पर तैनात है। गाजीपुर कलेक्टर के तौर पर उनका दूसरा जिला है। इससे पहले वे भदोही की कलेक्टर थीं। वर्तमान में बाहुबली मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी से भिड़ने के चलते वे देशभर में चर्चाओं में आईं हैं। पढ़ें पूरी खबर...

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story