Begin typing your search above and press return to search.

IAS Aryaka Akhouri News: यूट्यूबर ने गाजीपुर जिलाधिकारी पर किया अभद्र कमेंट, फोटो भी वायरल, यूट्यूब पर बोला - डीएम साहिबा...

IAS Aryaka Akhouri News: गाजीपुर की डीएम आर्यका अखौरी एक बार फिर से चर्चा में हैं. लोकसभा चुनाव के नतीजे के बाद बेहद अभद्र टिप्पणी की साथ ही. अफजाल अंसारी के साथ तस्वीर वायरल कर कर दी.

IAS Aryaka Akhouri News: यूट्यूबर ने गाजीपुर जिलाधिकारी पर किया अभद्र कमेंट, फोटो भी वायरल, यूट्यूब पर बोला - डीएम साहिबा...
X

IAS Aryaka Akhouri 

By Neha Yadav

IAS Aryaka Akhouri News: गाजीपुर। गाजीपुर की डीएम आर्यका अखौरी एक बार फिर से चर्चा में हैं. लोकसभा चुनाव के नतीजे के बाद बेहद अभद्र टिप्पणी की साथ ही. अफजाल अंसारी के साथ तस्वीर वायरल कर कर दी. इस मामले में पुलिस ने नसीर मोहम्मद को गिरफ्तार कर लिया है.

डीएम आर्यका अखौरी के खिलाफ अभद्र टिप्‍पणी

दरअसल, लोकसभा चुनाव में गाजीपुर सीट से समाजवादी पार्टी के नेता अफजाल अंसारी को जीत मिली है. चुनाव के नतीजे आने के बाद गाजीपुर डीएम आर्यका अखौरी सांसद अफजाल अंसारी को जीत का प्रमाण पत्र दे रही थी. जिसकी तस्वीर आरोपी नसीर मोहम्मद ने सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए 30 मार्च को मुख्‍तार अंसारी के जनाजे वाली घटना को लेकर अभद्र टिप्‍पणी लिखी थी. साथ ही यूट्यूब पर भी अपशब्दों का प्रयोग किया था. उसने कहा अब डीएम साहिबा तय करेंगी की कितने लोग मिट्टी देंगे.

आरोपी गिरफ्तार

इस मामले में सदर कोतवाली में जिला सूचना अधिकारी राकेश कुमार ने केस दर्ज कराया था. जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी नसीर मोहम्मद को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 504,505(2) और 509 के तहत केस दर्ज किया गया है.

क्या था मामला

अफजाल अंसारी के भाई मुख्‍तार अंसारी की मौत 28 मार्च को बांदा जेल में हो गई थी. गाजीपुर में 30 मार्च को मुख्‍तार अंसारी का जनाजा न‍िकाला गया था. मुख्तार अंसारी के जनाजे के दौरान बड़ी संख्या में भीड़ इकट्ठा हुई थी. कब्रिस्तान में प्रवेश करने के लिए उसके समर्थकों ने कब्रिस्तान के बाहर लगाई गयी बैरिकेडिंग तोड़ दी थी. जिससे वहां अफरा - तफरी मच गयी. सभी समर्थक मिटटी डालने के लिए ज़िद पर अड़ गए थे. इस पर गाजीपुर की जिलाधिकारी आर्यका अखौरी और मुख्तार के भाई अफजाल अंसारी के बीच बहस छिड़ गयी थी. उनके बीच खूब विवाद हुआ था. उसी जिले से अफजाल अंसारी की जीत हुई है. जिसे लेकर आर्यका अखौरी के खिलाफ अभद्र टिप्‍पणी की गयी.

जानिये कौन है आईएएस आर्यका अखौरी

आईएएस आर्यका अखौरी उत्तरप्रदेश कैडर की 2013 बैच की आईएएस अफसर हैं. वर्तमान में कलेक्टर गाजीपुर के पद पर तैनात है. गाजीपुर कलेक्टर के तौर पर उनका दूसरा जिला है. इससे पहले वे भदोही की कलेक्टर थीं. भदोही जिले में तैनाती के दौरान बाहुबली विधायक विजय मिश्रा पर नकेल कसने के दौरान वे चर्चाओं में रहीं थीं. आईएएस आर्यका उत्तरप्रदेश कैडर की 2013 बैच की आईएएस ऑफिसर है. मूलतः वह बिहार राज्य की राजधानी पटना की रहने वाली है. उनका जन्म 14 दिसंबर 1985 को हुआ था। उनकी प्रारंभिक शिक्षा बिहार में हुई. इसके बाद उन्होंने आगे की पढ़ाई दिल्ली से की. दिल्ली यूनिवर्सिटी से 2008 में उन्होंने एमएससी बायोटेक की डिग्री ली है...आईएएस आर्यका अखौरी के बारे में जाने के लिए यहाँ क्लीक करें


Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story