सबसे बड़ी चोरी में चौकाने वाला खुलासा : 3 घंटे में 3 करोड़ की चोरी की,….36 घंटे में पकड़ा गया….. पार्लर खोलने के लिए की थी ये चोरी….. चोरी के लिए पूरी रात सोया रहा छत के उपर… पढ़िये इस चोरी का कैसे हुआ खुलासा

भिलाई 14 फरवरी 2020 ….आखिरकार छत्तीसगढ़ का सबसे बड़ा चोर पकड़ा गया। सबसे बड़ा चोर….!! इसलिए क्योंकि इस चोर ने छत्तीसगढ़ की सबसे बड़ी चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। सुपेला के ज्वेलरी शो-रूम पारस में हुई चोरी की घटना का 36 घंटे की भीतर ही पुलिस ने खुलासा कर दिया। इस मामले में पुलिस ने कवर्धा के चोर लोकेश श्रीवास को गिरफ्तार किया है। इस चोर ने शोरूम से 3 करोड़ से ज्यादा कीमत के सोने की चोरी कर ली थी।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

चोर ने ख्वाब पाल रखा था कि वो इन पैसों से अलीशान पार्लर खोलेगा, लेकिन उसका ये सपना पूरा होता इससे पहले पुलिस ने उसे धर दबोचा। पार्लर खोलने के लिए उसने रायपुर के मिनाक्षी ब्यूटी पार्लर से कोर्स भी कर रखा था। वो कवर्धा में एक पार्लर चलाया करता था, लेकिन वो इससे बड़ा पार्लर खोलना चाहता था, इसलिए उसने ये पूरी वारदात को अंजाम तिया। लोकेश आदतन चोर है और इससे पहले भी वो 13 चोरी के मामले में आरोपी था, 3 माह पहले ही वो जेल से रिहा हुआ था और रिहा होते ही उसने बड़ा हाथ मारने का ये प्लान बना लिया।

चोर ने खुद को कबूला कि वो इस वारदात को अंजाम देने के लिए पूरी रात पारख ज्वेलर्स की छत पर सोया रहा और फिर जैसे ही दुकान बंद हुआ, वो अपनी चोरी की वारदात में जुट गया। गृहमंत्री के इलाके में हुई सबसे बड़ी चोरी की घटना पर पुलिस के हाथ-पांव फूले हुए थे। अब पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद राहत की सांस ली है। चोरी की ये घटना दो दिन पहले की है। भिलाई के बड़े ज्वेलर्स शो-रूम पारख ज्वेलर्स में करीब पौने तीन करोड़ रुपये के ज्वेलरी की चोरी हुई थी। कमाल की बात ये था कि जिन रास्तों से चोर शो-रूम में दाखिल हुआ था, वो रास्ता किसी को मालूम नहीं था।

ज्वेलरी शो-रूम से ढ़ाई करोड़ की चोरी …. 10 सिक्युरिटी गार्ड व 100 CCTV की मौजूदगी में दिया था वारदात को अंजाम…..छत्तीसगढ़ की सबसे बड़ी चोरी की वारदात के बाद उड़ गयी थी पुलिस की नींद

लोकेश के मुताबिक वो कपड़ा खरीदने के बहाने कुछ दिन पहले ही पारख ज्वेलर्स की रैकी की थी। उस दौरान उसने ना सिर्फ आस पड़ोस के घरों बल्कि दुकान में घुसने का रास्ता और दुकान के बंद होने का वक्त भी देख रखा था। 11 फरवरी यानि मंगलवार की दोपहर को वो सुपेला पहुंचा और फिर पारख ज्वेलर्स के बगल में बन रहे छत से चढ़कर लकड़ी की सीढ़ी के सहारे पारख ज्वेलर्स की छत पर जाकर छुप गया। और फिर दीवार में सेंध लगाकर अंदर दाखिल हुआ और इस वारदात को अंजाम दिया।

खबरों के मुताबिक ढ़ाई करोड़ की चोरी के जिस आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, उनमें से एक के पास जेवहरात भी काफी मात्रा में बरामद किया है। चोर के पास करीब 3 करोड़ रुपये का सोना और डेढ़ लाख रुपये कैश जब्त किया गया है। आरोपी चोरी सहित कई अन्य वारदात में शामिल रहा है।

शो-रूम से महज 500 मीटर की दूरी पर ही भिलाई थाना है, बावजूद चोर ने दुस्साहस दिखाते हुए बड़े ही शातिराना तरीके से करोड़ों के जेवहरात उड़ा लिया। इस दुकान में मालिक ने सुरक्षा के तमाम इंतजाम किये हैं। एक दर्जन सुरक्षा गार्ड के अलावे 100 के करीब सीसीटीवी भी लगा गये थे, लेकिन चोरों ने ऐसे रास्ते को चोर चोरी के लिए चुना, जिससे लोगों को भनक ही नहीं लग पायी। शो-रूम तक पहुंचने के लिए चोरों ने पास के निर्माणाधीन मकान को चुना था, जहां से सीड़ी के सहारे वो शो-रूम की छत पर पहुंचे और फिर छत पर लगे दरवाजे को तोड़कर अंदर दाखिल हो गये।चोरों की रेकी इतनी तगड़ी थी कि तीन फ्लोर से शो-रूम में घूम-घूमकर उसने जेवहरात इकट्ठा की और फिर पूरी इत्मिनान के साथ फरार हो गये। घटना की सूचना के बाद एसएसपी अजय यादव के निर्देश पर पुलिस की अलग-अलग टीम बनायी गयी ती। पुलिस ने इस दौरान सीसीटीवी फुटेज के साथ-साथ बाहरी गिरोह के खिलाफ टीम बनायी थी। वहीं कर्मचारियों से भी अलग-अलग पूछताछ कर सबूत इकट्ठा किये थे।

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.