सबसे बड़ी चोरी करने वाला चोर पकड़ाया : ज्वेलरी शो-रूम से ढ़ाई करोड़ की चोरी करने वाला शातिर पकड़ाया…. 10 सिक्युरिटी गार्ड व 100 CCTV की मौजूदगी में दिया था वारदात को अंजाम…..छत्तीसगढ़ की सबसे बड़ी चोरी की वारदात के बाद उड़ गयी थी पुलिस की नींद

भिलाई 14 फरवरी 2020। राजधानी से सटे भिलाई में हुई करोड़ों की चोरी मामले में पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। एक चोर का नाम लोकेश बताया जा रहा है। गृहमंत्री के इलाके में हुई सबसे बड़ी चोरी की घटना पर पुलिस के हाथ-पांव फूले हुए थे। अब पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद राहत की सांस ली है। चोरी की ये घटना दो दिन पहले की है। भिलाई के बड़े ज्वेलर्स शो-रूम पारख ज्वेलर्स में करीब पौने तीन करोड़ रुपये के ज्वेलरी की चोरी हुई थी। कमाल की बात ये था कि जिन रास्तों से चोर शो-रूम में दाखिल हुआ था, वो रास्ता किसी को मालूम नहीं था।

खबरों के मुताबिक ढ़ाई करोड़ की चोरी के जिस आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, उनमें से एक के पास जेवहरात भी काफी मात्रा में बरामद किया है। चोर के पास करीब साढ़े 5 किलो सोना जब्त किया गया है। आरोपी चोरी सहित कई अन्य वारदात में शामिल रहा है।

शो-रूम से महज 500 मीटर की दूरी पर ही भिलाई थाना है, बावजूद चोर ने दुस्साहस दिखाते हुए बड़े ही शातिराना तरीके से करोड़ों के जेवहरात उड़ा लिया। इस दुकान में मालिक ने सुरक्षा के तमाम इंतजाम किये हैं। एक दर्जन सुरक्षा गार्ड के अलावे 100 के करीब सीसीटीवी भी लगा गये थे, लेकिन चोरों ने ऐसे रास्ते को चोर चोरी के लिए चुना, जिससे लोगों को भनक ही नहीं लग पायी। शो-रूम तक पहुंचने के लिए चोरों ने पास के निर्माणाधीन मकान को चुना था, जहां से सीड़ी के सहारे वो शो-रूम की छत पर पहुंचे और फिर छत पर लगे दरवाजे को तोड़कर अंदर दाखिल हो गये।

चोरों की रेकी इतनी तगड़ी थी कि तीन फ्लोर से शो-रूम में घूम-घूमकर उसने जेवहरात इकट्ठा की और फिर पूरी इत्मिनान के साथ फरार हो गये। घटना की सूचना के बाद एसएसपी अजय यादव के निर्देश पर पुलिस की अलग-अलग टीम बनायी गयी ती। पुलिस ने इस दौरान सीसीटीवी फुटेज के साथ-साथ बाहरी गिरोह के खिलाफ टीम बनायी थी। वहीं कर्मचारियों से भी अलग-अलग पूछताछ कर सबूत इकट्ठा किये थे।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.