Begin typing your search above and press return to search.

TMC Jyotipriya Malik Biography: जानिए कौन हैं ज्योतिप्रिय मल्लिक...

TMC Jyotipriya Malik Biography: जानिए कौन हैं ज्योतिप्रिय मल्लिक...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

TMC Jyotipriya Malik Biography कोलकाता. ज्योतिप्रिय मलिक वर्तमान में ममता सरकार में वन मंत्री हैं। इससे पहले वो राज्य सरकार में खाद्य मंत्री रह चुके है। ज्योतिप्रिय मलिक पश्चिम बंगाल की हाबरा विधानसभा सीट से विधायक हैं। उनका जन्म 26 मई 1958 में हुआ है।

2011 के पश्चिम बंगाल राज्य विधानसभा चुनाव में हाबरा निर्वाचन क्षेत्र से चुने गए थे। 2016 और 2021 के विधानसभा चुनाव में वह उसी निर्वाचन क्षेत्र से फिर से चुने गए।

साल 2021 में सीएम ममता बनर्जी ने उन्हें वन मंत्री बनाया था। हालांकि, इसी साल सितंबर में ही सीएम ममता ने उनका प्रमोशन करते हुए उन्हें सार्वजनिक उद्यम और औद्योगिक पुनर्निर्माण विभाग का जिम्मा भी सौंप दिया था। मल्लिक ममता बनर्जी की सरकार में वन, गैर-पारंपरिक और नवीकरणीय ऊर्जा स्रोत विभाग के मंत्री हैं। पहले वे पश्चिम बंगाल सरकार में खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री के रूप में काम कर चुके हैं।

TMC Jyotipriya Malik Biography: जानिए कौन हैं ज्योतिप्रिय मल्लिक...

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story