Begin typing your search above and press return to search.

Political news: CG बीजेपी नेता गिरफ्तार: हॉट टाक पर सरकार सख्‍त, 3 दिन पहले हटा दिए गए थे कलेक्‍टर, जाने क्‍या है पूरा मामला

Political news: बीजापुर के तत्‍कालीन कलेक्‍टर और बीजेपी के एक नेता का कुछ दिनों पहले एक ऑडियो वायरल हुआ था। इसके बाद सरकार ने पहले कलेक्‍टर को हटाया और अब बीजेपी नेता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Political news: CG बीजेपी नेता गिरफ्तार: हॉट टाक पर सरकार सख्‍त, 3 दिन पहले हटा दिए गए थे कलेक्‍टर, जाने क्‍या है पूरा मामला
X
By Sanjeet Kumar

Political news: रायपुर। बीजापुर कलेक्‍टर रहे अनुराग पांडेय का सरकार ने 4 दिन पहले ट्रांसफर कर दिया था। कलेक्‍टर पांडेय का ट्रांसफर आदेश जारी होने के कुछ दिन पहले ही उनका जिला के बीजेपी नेता अयज सिंह के साथ हॉट टाक वाला आडियो वायरल हुआ। (वायरल ऑडियो सुनने के लिए यहां क्लि करें) माना जा रहा है कि कलेक्‍टर का ट्रांसफर इसी ऑडियो की वजह से हुआ है, अब अजय सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अजय सिंह की गिरफ्तारी दूसरे मामलों में हुई। अजय सिंह के खिलाफ धमकी देने सहित अन्‍य आरोप लगे थे। अजय सिंह की गिरफ्तारी को लेकर सर्व आदिवासी समाज की तरफ से लगातार दबाव बनाया जा रहा था। इस बीच कांग्रेस विधायक विक्रम मंडावी ने प्रेसवार्ता लेकर अजय सिंह भी कई गंभीर आरोप लगा दिया था।

बता दें कि अजय सिंह कांग्रेस सरकार के दौरान युवा आयोग के सदस्‍य थे, लेकिन स्‍थानीय विधायक मंडावी के साथ विवादों की वजह से उन्‍होंने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी ज्‍वाइन कर लिया था। अजय सिंह को लेकर विधायक ने 3 अगस्‍त को बीजापुर में प्रेसवार्ता लेकर गिरफ्तारी की मांग की थी। उन्‍होंने अजय सिंह हिस्ट्रीशीटर बताते हुए कहा था कि 16/07/2024 को भैरमगढ़ निवासी प्रकाश पाण्डे के साथ जातिगत गाली गलौच देते हुए धक्का मुक्की देते हुए जान से मारने की धमकी और 15 लाख रुपये की मांग की थी। जिसे लेकर प्रकाश पाण्डे ने भैरमगढ़ थाने में 17/07/2024 को FIR करने के लिए आवेदन पत्र दिया था लेकिन आज तक जातिगत गाली गलौच करते हुए धक्का मुक्की देते, जान से मारने की धमकी देने और 15 लाख रुपये की मांग करने वाले पर कोई भी कार्यवाही नहीं हुई है। इसी तरह 16/07/2024 को अजय सिंह ने बीजापुर के ठेकेदार सुरेश चंद्राकर के छोटे भाई दिनेश चंद्राकर को जातिगत गाली गलौच देते हुए जान से मारने की धमकी दिया और क्रेसर प्लांट में रखे मशीनों को जलाने की धमकी दिया जिसकी भी शिकायत थाना भैरमगढ़ में 24/07/2024 को किया गया था।

विधायक विक्रम मंडावी ने आगे कहा कि 16/07/2024 की घटना की शिकायत पर FIR नहीं होने से पीड़ितों ने ज़िले के पुलिस अधीक्षक और कलेक्टर से मिलकर घटना के संबंध में विस्तार पूर्वक बताकर हिस्ट्रीशीटर और भाजपा नेता अजय सिंह पर FIR करने की मांग की गई बावजूद इसके पुलिस अब तक हिस्ट्रीशीटर और भाजपा नेता अजय सिंह पर कार्यवाही नहीं कर रही है। पुलिस द्वारा हिस्ट्रीशीटर और भाजपा नेता अजय सिंह पर कार्यवाही नहीं होता देख पीड़ित युवक प्रकाश पाण्डे ने सर्व आदिवासी समाज एवं दिनेश चंद्राकर ने महार समाज को आवेदन देकर न्याय दिलाने की मांग किया उसके बाद पीड़ितों के समर्थन में सर्व आदिवासी समाज के बैनर तले महार समाज एवं सर्व समाज ने ज़िला मुख्यालय बीजापुर में 01/08/2024 को अजय सिंह पर FIR दर्ज कर गिरफ़्तार करने की मांग करते हुए रैली निकाली और बीजापुर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा उसके बाद भी शासन प्रशासन के द्वारा समाज के लोगों के मांग पर कोई संतोषजनक जवाब शासन प्रशासन से नहीं मिला।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story