Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh Loksabha Chunav 2024: कांग्रेस प्रत्‍याशी लखमा फिर वायरल हुआ वीडियो: बोले बेटे के लिए बहु मांगने गया था पार्टी ने मुझे दुल्‍हन सौंप दी, देखें वीडियो..

Chhattisgarh Loksabha Chunav 2024: कांग्रेस विधायक और बस्‍तर संसदीय सीट से प्रत्‍याशी कवासी लखमा अक्‍सर चर्चा में रहते हैं। अपने बयानों को लेकर वे कई बार विवादों में भी फंस चुके है। फिर उनका एक बयान वायरल हो रहा है।

Chhattisgarh Loksabha Chunav 2024: कांग्रेस प्रत्‍याशी लखमा फिर वायरल हुआ वीडियो: बोले बेटे के लिए बहु मांगने गया था पार्टी ने मुझे दुल्‍हन सौंप दी, देखें वीडियो..
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh Loksabha Chunav 2024: जगदलपुर। अपने बयानों की वजह से अक्‍सर सुर्खियों में रहने वाले बस्‍तर संसदीय सीट से कांग्रेस प्रत्‍याशी कवासी लखमा फिर एक बार चर्चा में हैं। लखमा कोंटा सीट से विधायक हैं। पार्टी ने उन्‍हें इस बार बस्‍तर सीट से अपने सीटिंग एमपी और पीसीसी चीफ दीपक बैज का टिकट काटकर प्रत्‍याशी बनाया है। लखमा अपने प्रचार अभियान में जुट गए हैं। एक चुनावी सभा के दौरान लखमा ने एक ऐसी बात कह दी जो फिर चर्चा में है।

जगदलपुर के लालबाग मैदान में एक दिन पहले आयोजित सभा को संबोधित करते हुए लखमा ने बेहद मजाकिया अंदाज में कहा- मैं तो अपने बेटे के लिए बहु तलाशने गया था, लेकिन पार्टी ने मुझे दुल्हन सौंप दी है।

बेटे के लिए मांग रहे थे टिकट

लखमा कोंटा सीट से लगातार छठवीं बार के विधायक हैं। लखमा को अक्षर ज्ञान नहीं हैं इसके बावजूद वे पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार में कैबिनेट मंत्री थे। उनके पास उद्योग और आबकारी जैसा महत्‍वपूर्ण विभाग था। 2023 के विधानसभा चुनाव में वे अपनी सीट बचाने में सफल रहे। इस बार लोकसभा चुनाव में वे अपने बेटे हरीश लखमा के लिए टिकट मांग रहे थे। हरीश को प्रत्‍याशी बनाने लखमा कई बार दिल्‍ली भी गए, लेकिन पार्टी ने हरीश की बजाय उन्‍हें ही टिकट दे दिया।


यह भी पढ़ें- देखिए बीड़ी पीकर नाक से धुंआ निकालते छत्‍तीसगढ़ के कैबिनेट मंत्री का वीडियो...

सुकमा। तस्‍वीर में बीड़ी का सुट्टा मरते दिख रहे नेताजी छत्‍तीसगढ़ सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं। इनका नाम कवासी लखमा है। कोटा विधानसभा सीट से लगातार पांचवीं बार के विधायक कवासी लखमा को अक्षर ज्ञान नहीं है। इसके बावजूद वे हमेशा सुर्खियों में बने रहते हैं। अब उनका बीड़ी पीकर नाक से धुंआ‍ निकालने वाली वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। विधानसभा का चुनाव नजदीक है, ऐसे में लखमा राजधानी छोड़कर इन दिनों लगातार अपने क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं। उनका विधानसभा क्षेत्र नक्‍सल प्रभावित है। इसके बावजूद वे अंदरुनी क्षेत्रों में पहुंचकर लोगों के संपर्क कर रहे हैं। यह वीडियो भी उनके विधानसभा क्षे9 के दौरे के दौरान का बताया जा रहा है। वीडियो के संबंध में बताया जा रहा है कि लखमा एक गांव से निकल रहे थे वहां एक ग्रामीण बीड़ी पी रहा था, मंत्री लखमा उससे बीड़ी ली और उसकी ही अपनी बीड़ी सुलगा ली। इसके बाद ग्रामीण का हाथ पकड़े उसके साथ घूम-घूम कर बीड़ी पीते दिखे। साथ ही नाक से धुंआ छोड़ते भी दिखे। पूरी खबर पढ़नें के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें- ये क्या बोल गए मंत्री कवासी लखमा...आदिवासी जन्म से हिंदू नहीं, बोले...

कांकेर। एक बार फिर मंत्री कवासी लखमा अपने बयानों से चर्चे में आ गए है। इन्होंने इस बार आदिवासियों को जन्म से हिन्दू नहीं होना बताया है। दरसअल, शुक्रवार को सीएम भूपेश बघेल कांकेर जिले के भानुप्रतापपुर में कई कार्यक्रमों में शामिल हुए। उनके साथ मंत्री कवासी लखमा भी थे। इस दौरान मंत्री लखमा ने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि आदिवासी जन्म से हिन्दू नहीं है। भाजपा द्वारा उन्हें वनवासी कहा जा रहा है, जो पूरी तरह गलत है। पूरी खबर पढ़नें के लिए यहां क्लिक करें

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story