Begin typing your search above and press return to search.

thakur ka kuan RJD Manoj Jha: डिप्‍टी सीएम ने मनोज झा को बताया विद्वान, कहा- जिसको भी थी आपत्ति, उनको पार्टी फोरम में रखनी चाहिए थी बात

thakur ka kuan RJD Manoj Jha: महिला आरक्षण विधेयक पर चर्चा के दौरान राज्‍यसभा में आरजेडी सांसद मनोज झा के बयान को लेकर चल रहा सियासी घमासन थमने का नाम नहीं ले रहा है।

thakur ka kuan RJD Manoj Jha: डिप्‍टी सीएम ने मनोज झा को बताया विद्वान, कहा- जिसको भी थी आपत्ति, उनको पार्टी फोरम में रखनी चाहिए थी बात
X
By Sanjeet Kumar

thakur ka kuan RJD Manoj Jha: पटना। बिहार में महिला आरक्षण विधायक पर जारी राजनीतिक बयान और बवाल के बीच डिप्टी सीएम तेजस्वी प्रसाद यादव का बड़ा बयान सामने आया है।

शनिवार को पटना हवाई अड्डे पर मीडिया से रूबरू होते हुए तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा कि जिस किसी को भी आपत्ति थी, उनको पार्टी फोरम में बात रखनी चाहिए थी न कि ट्वीट करना चाहिए था। हम लोगों ने इसे संज्ञान में लिया है और इस पर बात करेंगे।

वही पार्टी के राज्यसभा सांसद मनोज झा के बारे में बातें करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि सबको पता है कि प्रोफेसर मनोज दिल्ली यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर हैं। और उनको बेस्ट सांसद भी चुने जा चुके हैं। महिला आरक्षण विधायक पर चर्चा करते हुए उन्होंने यह बात रखी थी कि गांव की भी पिछड़ी महिलाओं को मौका मिलना चाहिए। इसी विषय पर उन्होंने ओमप्रकाश वाल्मीकि की कविता को दोहराया।

उसे कविता को आज के संदर्भ में देखें तो चंद लोग ही देश की संपत्ति को बेच रहे हैं। चंद्र लोगों के पास ही संपत्ति ज्यादा है और जिनकी आबादी ज्यादा है उनके पास जमीन ही नहीं है। ठाकुर तो कर्पूरी ठाकुर भी लिखते हैं। हम लोग यादव हैं लेकिन राय और चौधरी भी लिखते हैं।

तेजस्वी प्रसाद यादव ने बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी का जिक्र करते हुए कहा कि बीजेपी के सांसद पार्लियामेंट में खड़ा होकर के जिन शब्दों का प्रयोग करते हैं, गाली-गलौज करते हैं, उनके बयानों का पोस्टमार्टम नहीं होता है। उन्होंने आतंकवादी, उग्रवादी और कटुआ तक कहा। उनके खिलाफ क्या एक्शन हुआ? हम लोग हर किसी को लेकर के चलते हैं। यह सब बेकार की बातें हैं। हम सब वीपी सिंह को मानने वाले हैं।

यह भी पढ़ें- ठाकुर का कुआं में उलझी राजनीति: तेज प्रताप बोले- दिखावा करते हैं आजकल के क्षत्रीय

पटना: राष्ट्रीय जनता दल के राज्यसभा सांसद प्रोफेसर मनोज झा के द्वारा महिला आरक्षण विधायक पर राज्यसभा में ओमप्रकाश वाल्मीकि रचित कविता को पढ़े जाने के बाद बिहार में जारी बवाल रुकने का नाम नहीं ले रहा है। अब इस मामले में राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और बिहार सरकार के मंत्री तेज़ प्रताप यादव ने भी एक्स पर ट्वीट किया है। आगे पढ़ने के लिए यहां क्‍लीक करें




Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story