Begin typing your search above and press return to search.

thakur ka kuan RJD Manoj Jha: ठाकुर का कुआं में उलझी राजनीति: तेज प्रताप बोले- दिखावा करते हैं आजकल के क्षत्रीय

thakur ka kuan RJD Manoj Jha:

thakur ka kuan RJD Manoj Jha: ठाकुर का कुआं में उलझी राजनीति: तेज प्रताप बोले- दिखावा करते हैं आजकल के क्षत्रीय
X
By Sanjeet Kumar

पटना से सुजीत की रिपोर्ट

पटना: राष्ट्रीय जनता दल के राज्यसभा सांसद प्रोफेसर मनोज झा के द्वारा महिला आरक्षण विधायक पर राज्यसभा में ओमप्रकाश वाल्मीकि रचित कविता को पढ़े जाने के बाद बिहार में जारी बवाल रुकने का नाम नहीं ले रहा है। अब इस मामले में राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और बिहार सरकार के मंत्री तेज़ प्रताप यादव ने भी एक्स पर ट्वीट किया है।

तेज प्रताप ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट से शुक्रवार को ट्वीट किया कि, क्षत्रिय ब्राह्मण के रक्षा हेतु अपने प्राण तक न्योछावर कर देते हैं। इसका उदाहरण वेद, पुराण और हमारा इतिहास गवाह है कि जब भी ब्राह्मण पर कोई संकट आई है, क्षत्रिय सदैव सबसे पहले आगे रहे हैं और आजकल के क्षत्रिय बस जाति के नाम पर दिखावा करते हैं।

जानिए... क्‍या है मामला

यह मामला संसद में महिला आरक्षण बिल पर चर्चा के दौरान का है। विधेयक पर राज्‍यसभा में चर्चा के दौरान आरजेडी के सांसद मनोज झा ने कविता पाठ किया। साथ ही अपने अंदर के ठाकुर को मारने की अपील की थी। झा की इसी टिप्पणी पर सियासी बवाल माच हुआ है। आनंद मोहन ने झा पर ठाकुरों का अपमान करने का आरोप लगाते हुए कहा कि अगर वे उस वक्‍त राज्य सभा में होते तो झा की जीभ खींचकर उन्हें आसमान की ओर उछाल देते।

बीजेपी विधायक ने दी गर्दन उतार लेने की धमकी

इधर, भाजपा विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह ने झा की गर्दन उतार लेने की धमकी दी है। सिंह ने कहा कि एक सेकंड नहीं लगेगा और ठाकुर आपकी गर्दन उतारकर आपके हाथ में रख देंगे। भाजपा के ही विधायक नीरज बबलू ने मुंह तोड़ने की बात कह चुके हैं।

झा के बचाव में आया लालू परिवार

डिप्‍टी सीएम ही नहीं लालू प्रसाद यादव भी झा का बचाव कर चुके हैं। लालू यादव ट्वीट करके कह चुके हैं कि मनोज झा जी विद्वान आदमी हैं उन्‍होंने कुछ भी गलत नहीं कहा।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story