Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh loksabha chunav 2024: बस्तर में मतदान: 14.78 लाख से ज्यादा वोटर करेंगे 11 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला

Chhattisgarh loksabha chunav 2024: बस्‍तर में 63.41% मतदान: बढ़ेगा आंकड़ा, पिछली बार 66 तक पहुंचा था आंकड़ा, नक्‍सली हमले में एक जवान शहीद

अति संवेदनशील मतदान केंद्र सिलगेर से मतदान प्रक्रिया संपूर्ण कराकर वापस पहुँचा मतदान दल, शासकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज सुकमा में उपस्थित अधिकारी एवं कर्मचारियों ने किया तालियों से स्वागत।
X

अति संवेदनशील मतदान केंद्र सिलगेर से मतदान प्रक्रिया संपूर्ण कराकर वापस पहुँचा मतदान दल, शासकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज सुकमा में उपस्थित अधिकारी एवं कर्मचारियों ने किया तालियों से स्वागत।

By Sanjeet Kumar

बस्‍तर में 63.41% मतदान: बढ़ेगा आंकड़ा, पिछली बार 66 तक पहुंचा था आंकड़ा, नक्‍सली हमले में एक जवान शहीद

Chhattisgarh loksabha chunav 2024: रायपुर। बस्‍तर में मतदान के दौरान हिंसा की नक्‍सलियों की साजिश कामयाब नहीं हो पाई। बस्‍तर संसदीय क्षेत्र में मतदान लगभग शांतिपूर्ण संपन्‍न हो गया है। नक्‍सलियों ने आज दो स्‍थानों पर सुरक्षाबलों को निशाना बनाते हुए ब्‍लॉस्‍ट किया। इस घटना में एक जवान शहीद हो गया।

बस्‍तर संसदीय सीट पर कुल 63.41प्रतिशत मतदान हुआ है। चुनाव आयोग के अफसरों के अनुसार यह आंकड़ा अभी बदल सकता है। अंदरुनी क्षेत्रों से मतदान दलों के लौटने का क्रम जारी है, उनके आने के बाद आंकड़ा और बदलेगा। 2019 में बस्‍तर में 66.04 प्रतिशत मतदान हुआ था।

शाम 5 बजे तक की स्थिति

मतदान समाप्‍त होने के साथ ही मतदान दलों की वापसी शुरू हो गई है। हेलीकाप्‍टरों से मतदान केंद्रों तक पहुंचाए गए दलों को हेलीकाप्‍टर से ही वापस लाया जा रहा है। इस दौरान नक्‍सली खतरे को देखते हुए मतदान दलों की वापसी में भी अतिरिक्‍त एहतियात बरती जा रही है।

सुरक्षा कारणों से बस्‍तर संसदीय क्षेत्र में मतदान का समय अलग-अलग तय किया गया था। है। कोण्डागांव, नारायणपुर, जगदलपुर (कुल 72 मतदान केन्द्रो के लिए) चित्रकोट, दंतेवाड़ा, बीजापुर और कोंटा में दोपहर 3 बजे मतदान हुआ। बस्तर और जगदलपुर (175 मतदान केन्द्रो के लिए) में शाम 5 बजे तक वोट डाले गए।


बस्तर लोकसभा सीट के लिए मतदान शुरू हो चुका है। नक्सली खतरे को देखते हुए सुरक्षा के अतिरिक्त प्रबंध किए गए हैं। बस्तर में इस बार कुल 11 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं।


बस्‍तर में मतदान को लेकर अच्‍छा उत्‍साह देखा जा रहा है। सुबह से ही बूथों पर वोटरों की भीड़ लगी हुई है।


यह फोटो नारायणपुर जिला की है। वहां के गांव छोटे डोंगर के ग्रामीण, समय से पहले अपने अपने घरों से निकलकर मतदान करने पहुंच रहें है मतदान केंद्र।


NO MORE UPDATES

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story