Begin typing your search above and press return to search.

IPS Amresh Mishra: IPS अमरेश मिश्रा को EOW और ACB चीफ की जिम्मेदारी, डीएम अवस्थी लौटे PHQ, पढ़िये आदेश में क्या लिखा है

IPS Amresh Mishra: छत्तीसगढ़ में ईओडब्लू और एससीबी के चीफ बदल गए हैं। इन दोनों जांच एजेंसियों के डायरेक्टर की भूमिका निभा रहे रिटायर आईपीएस डीएम अवस्थी पीएचक्यू लौट चुके हैं।

IPS Amresh Mishra: IPS अमरेश मिश्रा को EOW और ACB चीफ की जिम्मेदारी, डीएम अवस्थी लौटे PHQ, पढ़िये आदेश में क्या लिखा है
X
By Neha Yadav

IPS Amresh Mishra: रायपुर। छत्तीसगढ़ की ईओडब्लू और एसीबी का मुखिया बदल गए हैं। पिछले करीब डेढ़ साल से डीजीपी से रिटायर हुए पूर्व आईपीएस और डीएम अवस्थी इन दोनों जांच एजेसियों के डायरेक्टर का दायित्व निभा रहे थे। रिटायरमेंट के बाद उन्हें पीएचक्यू में ओएसडी की संविदा पोस्टिंग मिली थी। बाद में राज्य सरकार ने उन्हें ईओडब्लू और एसीबी का डायरेक्टर का अतिरिक्त प्रभार दे दिया था।


छत्तीसगढ़ की बीजेपी सरकार ने सेंट्रल डेपुटेशन पर एनआईए में पोस्टेड आईपीएस अमरेश मिश्रा को बुलाकर रायपुर रेंज का आईजी बनाया था। फिर 11 मार्च को उन्हें ईओडब्लू और एसीबी में आइ्र्रजी का अतिरिक्त प्रभार सौप दिया। अमरेश 12 मार्च को ज्वाईन भी कर लिए थे। बताते हैं, अमरेश को रायपुर आईजी के साथ ही ईओडब्लू और एसीबी चीफ के लिए दिल्ली से बुलाया गया था।

बहरहाल, राज्य सरकार ने 15 मार्च के डेट में आदेश जारी कर ईओडब्लू और एसीबी के डायरेक्टर के अतिरिक्त प्रभार से हटा कर डीएम अवस्थी को पीएचक्यू वापस भेज दिया है। जाहिर है, डीएम अवस्थी के पीएचक्यू लौटने के बाद अमरेश सबसे सीनियर अफसर हैं और वे अब ईओडब्लू, एसीबी के चीफ होंगे। उधर, डीएम अवस्थी का इसी महीने संविदा खतम हो जाएगा। याने आखिरी तीन दिन छुट्टी है। सो, 28 मार्च को ही। पहले संकेत यह थे कि हफ्ता, दस दिन की बात है, सरकार उन्हें ईओडब्लू से हटाने की बजाए संविदा खतम होने देगी। फिर रिविनल नहीं किया जाएगा। याने सम्मानपूर्वक विदाई। मगर अंदरखाने में पता नहीं ऐसा क्या हुआ कि उन्हें ईओडब्लू, एसीबी से रुखसत कर दिया गया।

जानिए कौन है आईपीएस अमरेश मिश्रा (IPS Amresh Mishra)

आईपीएस अमरेश मिश्रा को छत्तीसगढ़ का सिंघम कहा जाता है. आईपीएस अमरेश मिश्रा छत्तीसगढ़ कैडर के 2005 बैच के आईपीएस अफसर हैं। अमरेश मूलतः बिहार से हैं। बक्सर के एक ठीकठाक ब्राम्हण परिवार में 7 फरवरी 1980 को अमरेश मिश्रा का जन्म हुआ। बक्सर में उनकी स्कूलिंग हुई....उनके बारे में जाने के लिए यहां क्लिक करें

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story