Begin typing your search above and press return to search.

PM Narendra Modi Visit in Chhattisgarh: सरकार के कामकाज पर रायपुर में जनता से सीधा संवाद करेंगे प्रधानमंत्री मोदी, तैयारी में जुटी भाजपा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सात जुलाई को छत्‍तीसगढ़ के एक दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं। यहां वे केंद्र सरकार की योजनाओं को लेकर जनता से सीधा संवाद (चर्चा) कर सकते हैं। पीएमओ से मिले इस संकेत के बाद प्रदेश भाजपा इसकी तैयारी में जुट गई है।

PM Narendra Modi Visit in Chhattisgarh: सरकार के कामकाज पर रायपुर में जनता से सीधा संवाद करेंगे प्रधानमंत्री मोदी, तैयारी में जुटी भाजपा
X
By Sanjeet Kumar

रायपुर। PM Narendra Modi Visit in Chhattisgarh प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सात जुलाई को छत्‍तीसगढ़ के एक दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं। मोदी यहां रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में जनसभा को भी संबोधित करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री लोगों से सीधा संवाद (बातचीत) करेंगे। दिल्‍ली से आई इस सूचना के बाद भाजपा के नेता इसकी तैयारी में जुट गए हैं।

प्रधानमंत्री मोदी PM Narendra Modi Visit in Chhattisgarh करीब चार वर्षों के इंतजार के बाद छत्‍तीसगढ़ आ रहे हैं। इससे पहले मार्च 2019 में लोकसभा चुनाव के दौरान मोदी यहां दो बार आए थे। तक बालोद में उनकी एक सभा हुई थी। उसके बाद एक ही दिन में कोरबा और भाटापारा में जनसभा हुई थी। इसके बाद अब मोदी छत्‍तीसगढ़ आ रहे हैं। मोदी के इस दौरे को सफल बनाने के लिए प्रदेश भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी है।

यह भी पढ़ें- पीएम के रुप में मोदी की अब तक की छत्‍तीसगढ़ यात्रा...

इस बीच चर्चा है कि मोदी यहां साइंस कॉलेज में सभा के दौरान लोगों से बातचीत भी कर सकते हैं। पार्टी सूत्रों के अनुसार दिल्‍ली से ऐसी सूचना आई है कि मोदी जनता से सीधा संवाद करना चाहते हैं। मोदी के दौरे की तैयारी को लेकर सोमवार को प्रदेश भाजपा मुख्‍यालय में हुई बैठक में इस विषय पर भी पार्टी के नेताओं ने चर्चा की। इस बैठक में प्रदेश भाजपा के प्रदेश भाजपा सह प्रभारी नितिन नबीन, प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, संगठन महामंत्री पवन साय और प्रदेश महामंत्री विजय शर्मा मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: मोदी का वह छत्‍तीसगढ़ दौरा जिसमें चर्चा में रहा एक कलेक्‍टर का काला चश्‍मा...

रायपुर में पीएम मोदी PM Narendra Modi Visit in Chhattisgarh के जनता से सीधा संवाद को लेकर प्रदेश अध्‍यक्ष अरुण साव ने कहा कि प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) से अभी फाइनल कार्यक्रम नहीं आया है। प्रारंभिक तौर पर जो सूचना मिली है उसके आधार पर पार्टी तैयारी कर रही है।

पार्टी सूत्रों के अनुसार जनता से पीएम का जनता से संवाद का कार्यक्रम अभी पूरी तरह फाइनल नहीं है। संभव है कि मोदी सभा के बाद में यह पहले कुछ प्रमुख लोगों से बात करें। यह भी हो सकता है कि सभा के दौरान ही लोगों से केंद्रीय योजनाओं को लेकर चर्चा कर लें।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story