Begin typing your search above and press return to search.

NPG की खबर पर मुहर: प्रदेश में अब 8 पुलिस रेंज, चार IG का हुआ ट्रांसफर, NPG ने दो दिन पहले ही बता दिया था

राज्य में दो नए पुलिस रेंज बने गए हैं। इसके साथ ही आईजी रैंक के अफसरों के ट्रांसफर किया जाए है। NPG news ने पहले ही यह बता दिया था।

NPG की खबर पर मुहर: प्रदेश में अब 8 पुलिस रेंज, चार IG का हुआ ट्रांसफर, NPG ने दो दिन पहले ही बता दिया था
X
By Sanjeet Kumar

रायपुर। खबरों के मामले में NPG न्यूज ने फिर एक बार अपनी विश्वनीयता साबित की है। NPG न्यूज ने सबसे पहले बता दिया था कि राज्य में दो नए पुलिस रेंज बनाने की तैयारी चल रही है। रायगढ़ और राजनांदगांव बनेगा नया नया पुलिस रेंज। इसके अलावा चार आईजी के भी ट्रांसफर होंगे। और यह समाचार अक्षरशः सही साबित हुआ।

पढ़े NPG न्यूज की यह खबर छत्तीसगढ़ में दो और नए पुलिस रेंज


इस खबर में NPG न्यूज ने पहले ही बता दिया था की राजनांदगांव और रायगढ़ को नया पुलिस रेंज बनाया जाएगा। इस खबर में यह भी बताया गया था कि किस रेंज में कौन कौन से जिलों को शामिल किया जाएगा।

इसी तरह पुलिस में बड़े स्तर पर ट्रांसफर की खबर भी NPG ने दो दिन पहले प्रकाशित किया गया था।

पढ़े छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को देखते हुए IG व SP का होगा ट्रांसफर।


इस खबर में NPG ने बताया था कि चार IG का ट्रांसफर किया जाएगा। गृह विभाग ने कल IG रैंक के अफसरों का ट्रांसफर आदेश जारी किया। इसमें इस रैंक के चार ही अफसरों का ट्रांसफर हुआ है।

सरकार ने IG आनंद छाबड़ा को बिलासपुर रेंज का IG बनाया है। छाबड़ा अभी दुर्ग रेंज में पदस्थ हैं। वहीं सरगुजा के प्रभारी IG रामगोपाल गर्ग को नए पुलिस रेंज रायगढ़ का IG बनाया गया है। इस रेंज में रायगढ़ के साथ जशपुर और सक्ति को रखा गया है।

रतनलाल डांगी को रायपुर (केवल रायपुर जिला) का IG बनाया गया है। डांगी पुलिस अकादमी के डायरेक्टर भी बने रहेंगे। डांगी की नियुक्ति के बाद अजय यादव रायपुर रेंज की जिम्मेदारी से मुक्त हो जाएंगे। अब वे केवल IG इंटेलाइजेस की जिम्मेदारी संभालेंगे।

केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटने के बाद से PHQ में बैठे अंकित गर्ग को सरगुजा का IG बनाया गया है। बद्रीनारायण मीणा की दुर्ग वापसी हुई है। उन्हे बिलासपुर से ट्रांसफर कर दुर्ग लाया गया है। PHQ में ही बैठे राहुल भगत को नए बनाए गए राजनांदगांव का IG बनाया गया है। इस रेंज में राजनांदगांव के साथ कवर्धा, खैरागढ़ छुईखदान और मोहला मानपुर जिला को शामिल की गया है।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story