Begin typing your search above and press return to search.

IPS Posting: Rtd.आईपीएस संजय पिल्‍ले को मिली संविदा नियुक्ति, आदेश जारी

IPS Posting:

IPS Posting: Rtd.आईपीएस संजय पिल्‍ले को मिली संविदा नियुक्ति, आदेश जारी
X
By Sanjeet Kumar

IPS Posting: रायपुर। Rtd.आईपीएस संजय पिल्‍ले को सरकार ने संविदा नियुक्ति दे दी है। मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल के अनुमोदन के बाद मंत्रालय से इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिया गया है। पीएचक्‍यू में ओएसडी के पद पर संविदा नियुक्ति देते हुए सरकार ने उन्‍हें जेल एवं सुधारात्‍मक सेवा का डीजी बनाया गया है। 31 जुलाई को सेवानिवृत्‍त होने से पहले पिल्‍ले इसी पद पर पदस्‍थ थे।

बतों दें कि पिल्‍ले राज्‍य कैडर के 1988 बैच के आईपीए हैं। पिल्‍ले की आईएएस पत्‍नी रेण पिल्‍ले आईएएस हैं। उनका बेटा अक्षय पिल्ले भी आईएएस हैं। यूपीएससी 2021 परीक्षा में 51वीं रैंक हासिल करने वाले अक्षय ओडिशा कैडर में हैं।

संविदा नियुक्ति वाले राज्‍य के दूसरे डीजी

संविदा नियुक्ति पाने वाले पिल्‍ले राज्‍य के दूसरे आईपीएस हैं। इससे पहले सरकार ने इसी वर्ष रिटायर हुए पूर्व डीजीपी डीएम अवस्‍थी को भी संविदा नियुक्ति दी है। उन्‍हें पीएचक्‍यू में ओएसडी बनाते हुए एसीबी-ईओडब्लू की जिम्मेदारी दी गई है।





यह भी पढ़ें- BJP ने ये क्या किया...आवाक हैं कार्यकर्ता, मुद्दतों से जिसका विरोध कर रहे उसे बना दिया प्रत्याशी

रायपुर। छत्‍तीसगढ़ में बीजेपी ने विधानसभा चुनाव के लिए अपने 21 प्रत्‍याशियों के नाम की घोषणा कर दी है। इन 21 नामों में एक नाम ऐसा है जिसे देखकर न केवल बीजेपी के कार्यकर्ता बल्कि पार्टी की रीति-नीति को समझाने वाले भी चौक गए। यही वजह है कि पार्टी के इस फैसला का संगठन के अंदर और बाहर दोनों तरफ से विरोध हो रहा है। पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थक कह रहे हैं कि पार्टी ने ये क्‍या कर दिया और फैसला बदलने की मांग कर रहे हैं। ज्ञापन सौंपने से लेकर विरोध प्रदर्शन का भी दौर चल रहा है। आलम यह है कि कार्यकर्ता और समर्थक फैसला न बदलने की स्थिति पार्टी को खामियाजा भुगतने की चेतावनी दे रहे हैं। हालांकि, सरगुजा बीजेपी के एक सीनियर नेता ने पार्टी के इस फैसले की वकालत करते हुए कहा कि प्रबोध मिंज की छबि अच्छी है...उससे सीतापुर जैसे दूसरे सीटों पर लाभ मिलेगा। मगर वे इस सवाल का जवाब नहीं दे पाए कि रायगढ़, जशपुर और बस्तर में मिशनरीज के साथ आदिवासियों का जो द्वंद्व चल रहा, उसमें बीजेपी का क्या स्टैंड रहेगा। इस खबर को विस्‍तार से पढ़ने के लिए यहां क्‍लीक करें



Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story