Begin typing your search above and press return to search.

IPS उदय पर महासमुन्द के कोतवाली थाने में दर्ज हुई एफआईआर, सीआईडी करेगी जांच

IPS उदय पर महासमुन्द के कोतवाली थाने में दर्ज हुई एफआईआर, सीआईडी करेगी जांच
X
By NPG News

महासमुंद, 2 नवंबर 2021। महासमुंद के तत्कालीन सीएसपी उदय किरण पर महिला बालीबाल खिलाड़ी की शिकायत पर महासमुन्द के कोतवाली थाने में एफआईआर दर्ज कर ली गयी हैं। 19 जून 2018 को खेल मैदान में दो पक्षो में हुए विवाद के बाद एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर मारपीट की एफआईआर दर्ज करवाई थी। बाद में मामले में एक्ट्रोसिटी की धारा भी जोड़ी गयी थी। दूसरे पक्ष से बाली बाल खिलाड़ी भी एफआईआर दर्ज करवाने पहुँची थी। आरोपो के अनुसार पुलिस ने दूसरे पक्ष का एफआईआर दर्ज नही किया और एफआईआर के लिए पुलिस वालों के कहने पर हाथ पकड़ कर महिला से हुज्जत करते हुए अश्लील गाली गलौच किया।

महिला खिलाड़ी के समर्थन में पहुँचे महासमुन्द विधायक विमल चोपड़ा व उनके समर्थकों पर भी पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया था। बालीबाल खिलाड़ी ने इसकी शिकायत पुलिस के उच्चाधिकारियों से की पर कार्यवाहि नही होने से हाइकोर्ट में याचिका लगाई जिसमे जस्टिस गौतम भादुड़ी की सिंगल बेंच ने सुनवाई करते हुए आईपीएस समेत दो अन्य पुलिस कर्मियों पर एफआईआर के आदेश दिए थे। जिस पर आईपीएस उदय किरण समेत अन्य पुलिस कर्मीयो ने सुप्रीम कोर्ट से स्टे ले लिया था। मामले की सुनवाई के बाद सुप्रीम कोर्ट ने भी स्टे हटा लिया और एफआईआर दर्ज करने के साथ ही राज्य की सीआईडी से विवेचना करवाने तथा विवेचना का सुपरविजन सीनियर आईपीएस से करवाने का निर्देश दिया।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद महासमुन्द के कोतवाली थाने में आईपीएस उदय किरण,एसआई समीर डुंगडुंग और कांस्टेबल छत्रपाल सिंग पर धारा 323,294,506,34 354 के तहत अपराध दर्ज कर लिया हैं। एफआईआर के बाद मामले की अग्रिम विवेचना हेतु डायरी सीआईडी को भेज दी हैं।

Next Story