Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh Top News Today: छत्तीसगढ़िया होंगे नंबरी, किसानों की बल्ले-बल्ले, बेरोजगारों की नई परीक्षा, फिर बरसेंगे बादल, खालिस्तानी समर्थक गिरफ्तार

Chhattisgarh Top News Today: छत्तीसगढ़िया होंगे नंबरी, किसानों की बल्ले-बल्ले, बेरोजगारों की नई परीक्षा, फिर बरसेंगे बादल, खालिस्तानी समर्थक गिरफ्तार
X
By NPG News

Chhattisgarh Top News Today: रायपुर. छत्तीसगढ़ विधानसभा में गुरुवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रति एकड़ 20 क्विंटल धान खरीदी का ऐलान कर विधानसभा चुनाव से पहले बड़ा दांव खेल दिया है. छत्तीसगढ़ में 15 साल की भाजपा सरकार के बाद कांग्रेस की ऐतिहासिक जीत के लिए 2500 रुपए धान की कीमत देने की घोषणा को माना जाता है. सीएम भूपेश इसे 2800 करने की घोषणा कर चुके हैं, लेकिन अब 20 क्विंटल खरीदी की घोषणा कर बड़ी चाल चल दी है.

सीएम ने एक अप्रैल से सामाजिक आर्थिक सर्वे का भी ऐलान किया है. इसके लिए एसीएस सुब्रत साहू के कलेक्टरों को गाइडलाइन जारी कर दी है. इस सर्वे के बाद उन लोगों को लाभ मिलेगा, जो 2011 की जनगणना में शामिल नहीं हो पाए हैं.

अप्रैल महीने से ही छत्तीसगढ़ के बेरोजगारों को 2500 रुपए हर महीने बेरोजगारी भत्ता देने की शुरुआत होगी. इससे पहले ऑनलाइन फॉर्म भराए जाएंगे. साथ ही, अप्रैल में सत्यापन की भी प्रक्रिया होगी.

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शुक्रवार शाम को बस्तर दौरे पर पहुंचेंगे. वे 25 मार्च को सीआरपीएफ कैंप में स्थापना दिवस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. शाह के दौरे को नक्सलियों के खिलाफ चल रही लड़ाई में किसी बड़े कदम की तैयारी के रूप में भी देखा जा रहा है.

छत्तीसगढ़ में एक महिला अफसर के खिलाफ करोड़ों की अनियमितता का खुलासा हुआ है. महिला अफसर ने सामुदायिक भवन को बंगला बना डाला था. कलेक्टर की जांच में यह खुलासा हुआ. अब कार्रवाई की तैयारी है.

छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज सुबह विपक्ष ने सीएसआर की राशि के उपयोग और एमओयू के बाद उद्योग नहीं लगने के मामले में जोरदार हंगामा किया. वहीं, खालिस्तानी समर्थकों के प्रदर्शन पर भी विपक्ष ने सरकार को घेरा. पुलिस ने प्रदर्शन में शामिल चार लोगों को गिरफ्तार किया है.

Live Updates

Next Story