Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh Top News Today: CG में ED 2.0, शिक्षकों के प्रमोशन का स्पष्ट फॉर्मूला जारी, बंगले पर बवाल, कोरोना ने डराया, मजदूरों के लिए अच्छी खबर

Chhattisgarh Top News Today: CG में ED 2.0, शिक्षकों के प्रमोशन का स्पष्ट फॉर्मूला जारी, बंगले पर बवाल, कोरोना ने डराया, मजदूरों के लिए अच्छी खबर
X
By NPG News

Chhattisgarh Top News Today रायपुर. छत्तीसगढ़ में बुधवार को ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने शराब लॉबी में हड़कंप मचा दिया. यह हड़कंप इसलिए मचा क्योंकि अब तक कोल परिवहन में कथित लेवी की जांच कर रही ईडी ने आबकारी से जुड़े नेता, कारोबारी और अफसरों पर कार्रवाई की है. एक दिन पहले बड़े उद्योगपति, नेता, ट्रांसपोर्टर व अफसरों के यहां छापे मारने के बाद दूसरे दिन ईडी ने शराब लॉबी के साथ-साथ आबकारी विभाग के अधिकारियों के ठिकानों पर दबिश दी. दोपहर बाद ईडी की टीम आबकारी भवन तक पहुंच गई. आबकारी विभाग के विशेष सचिव एपी त्रिपाठी के यहां छापे के बाद यह स्थिति बनी कि कई अफसर-कर्मचारी दफ्तर छोड़कर चले गए.

ईडी के छापे ही नहीं, बल्कि पूर्व मंत्रियों के बंगले को लेकर भी मामला गरमाया हुआ है. छत्तीसगढ़ कांग्रेस की प्रभारी महासचिव कुमारी सैलजा ने छत्तीसगढ़ में भी पूर्व मंत्रियों को अलॉट बंगलों का राज्य सरकार द्वारा रीव्यू कराने की बात कही है. वहीं, भाजपा के मुख्य प्रवक्ता अजय चंद्राकर ने कहा है कि यदि नियमों के विरुद्ध आबंटन हुआ है तो पहले अपने लोगों पर कार्रवाई करें कि उन्होंने गलत आबंटन क्यों किया है.

शिक्षकों के प्रमोशन के बाद पोस्टिंग लिए शिक्षा विभाग द्वारा स्पष्ट फॉर्मूला जारी कर दिया गया है. स्कूल शिक्षा विभाग के अवर सचिव ने स्पष्ट किया है कि ओपन काउंसिलिंग के जरिए पोस्टिंग होगी. इसमें उन स्कूलों को पहले प्राथमिकता दी जाएगी, जहां शिक्षक नहीं हैं.

छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के नए चीफ जस्टिस रमेश कुमार सिन्हा ने शपथ ग्रहण किया. राजभवन के दरबार हॉल में राज्यपाल बिश्वभूषण हरिचंदन ने उन्हें शपथ दिलाई.

छत्तीसगढ़ के मजदूरों को अब मनरेगा के तहत 221 रुपए प्रतिदिन के हिसाब से मजदूरी मिलेगी. एक अप्रैल से यह मजदूरी लागू होगी. इसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है.

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर कोरोना के केस बढ़ने की जानकारी सामने आई है. स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को जरूरी सावधानी बरतने कहा है.

Live Updates

Next Story