Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh Top News Today: ओपीएस पर जरूरी खबर, सिंहदेव सीएम, राहुल महात्मा गांधी, हत्यारिन मां, ईडी की जांच पूरी

Chhattisgarh Top News Today: ओपीएस पर जरूरी खबर, सिंहदेव सीएम, राहुल महात्मा गांधी, हत्यारिन मां, ईडी की जांच पूरी
X
By NPG News

Chhattisgarh Top News Today रायपुर. छत्तीसगढ़ में दो राजनीतिक बयानों ने बुधवार को लोगों का ध्यान में अपनी ओर खींचा. पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव को सीएम के लिए योग्य बताया. हाल ही में सिंहदेव ने कहा था कि वे सीएम बनना चाहते हैं. यदि उन्हें मौका मिलेगा तो सीएम क्यों नहीं बनना चाहेंगे?

कांग्रेस के एक और नेता से जुड़ा बयान चर्चा में रहा. राजिम के विधायक अमितेश शुक्ल ने राहुल को आधुनिक भारत का महात्मा गांधी बताया. इससे पहले सत्यनारायण शर्मा ने उन्हें राष्ट्रपुत्र बताया था. राहुल पर बयान आए तो भाजपा कैसे चुप रहती? सांसद संतोष पांडेय ने कहा कि कांग्रेस के डीएनए में ही चापलूसी है.

राज्य के सरकारी अधिकारी-कर्मचारियों के लिए एक काम की सूचना आई है. इसके मुताबिक एनपीएस या ओपीएस के चयन के आधार पर वेतन का भुगतान किया जाएगा. जिन लोगों ने कोई विकल्प नहीं दिया है, उनके वेतन में कटौती नहीं होगी.

दुर्ग जिले से हैरान करने वाली एक खबर आई है. पति दारू पीकर मारपीट करता था, इसलिए पत्नी ने अपने 6 महीने के दूधमुंहे बच्चे को तालाब में फेंक दिया. महिला ने पहले रात के अंधेरे में बच्चे को तालाब में फेंका, फिर खुद ही रिपोर्ट लिखाने थाने चली गई थी. जांच के बाद पुलिस ने उसे पकड़ लिया है.

नान घोटाले पर ईडी की जांच के संबंध में सीएम भूपेश बघेल के सवालों पर आज पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह का बयान आया. उन्होंने कहा कि ईडी ने 2019 में एफआईआर दर्ज कर जांच की. यहां के अधिकारियों से पूछताछ की. दोनों अधिकारियों को जमानत भी मिल चुकी है.

इधर, ईडी से ही जुड़े एक अन्य मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. जस्टिस पी. सैम कोसी की अदालत में राज्य प्रशासनिक सेवा की अधिकारी सौम्या चौरसिया की जमानत पर दूसरे दिन भी बहस हुई. इस पर गुरुवार को भी बहस होगी.

हाल में शराब कारोबारियों के ठिकानों पर पड़े छापों के बाद ईडी दफ्तर में पूछताछ की जा रही है.

Live Updates

Next Story