Begin typing your search above and press return to search.

CG दैनिक–मासिक वेतन पर कार्यरत कर्मचारियों का 4 हजार वेतन बढ़ा, देखें आदेश

CG दैनिक–मासिक वेतन पर कार्यरत कर्मचारियों का 4 हजार वेतन बढ़ा, देखें आदेश
X
By Sanjeet Kumar

रायपुर। दैनिक मासिक वेतन पर कार्यरत कर्मचारियों का 4 हजार रुपए वेतन बढ़ाया गया है। श्रम विभाग द्वारा निर्धारित दर पर काम करने वाले दैनिक–मासिक वेतन पर कार्य करने वाले कुशल, अर्धकुशल,अकुशल कर्मियों और उच्च कुशल कर्मियों को श्रम सम्मान निधि के तहत चार हजार रुपए की मासिक राशि एक अगस्त से देय होगी।


यह भी पढ़ें- चुनाव आयोग का निर्देश: तीन वर्ष से जमे अफसरों को शीघ्र करें स्‍थानांतररित

रायपुर। विधानसभा चुनाव को देखते हुए चुनाव आयोग ने तीन वर्ष या उससे अधिक समय से एक ही स्‍थान पर जमे अफसरों और कर्मियों को तुरंत हटाने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही आयोग ने यह भी स्‍पष्‍ट कर दिया है कि चुनाव में केवल नियमित सरकारी कर्मचारियों की ही ड्यूटी लगाई जाएगी। संविदा कर्मियों को चुनाव ड्यूटी से बाहर रखा जाएगा।

छत्‍तीसगढ़ के दौरे पर आए देश के मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त राजीव कुमार ने रायपुर में हुई प्रेसवार्ता में यह बात कही थी। एक प्रश्‍न के उत्‍तर में आयुक्‍त राजीव कुमार ने कहा कि तीन वर्ष से जमे अधिकारियों के स्थानांतरण की प्रक्रिया तेज करने के निर्देश दिए गए हैं। अफसरों ने बताया कि काफी हद तक ऐसे अफसरों का तबादला किया जा चुका है। बाकी जो बच गए हैं उनका भी शीघ्र ही आदेश जारी किया जाएगा। आगे पढ़ने के लिय यहां क्‍लीक करें

यह भी पढ़ें- राहुल गांधी का रायपुर दौरा फाइनल, जानिए...कब आएंगे और क्‍या है कार्यक्रम

बिलासपुर। कांग्रेस के पूर्व राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी का रायपुर दौरा फाइनल हो गया है। राहुल गांधी यहां नवा रायपुर आएंगे। कांग्रेस की तरफ से वहां युवा सम्‍मेलन का आयोजन किया गया है। इसमें प्रदेश के युवा मितान क्‍लब के सदस्‍य शामिल होंगे।

कांग्रेस सांसद व पूर्व राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी के रायपुर दौरे की जानकारी मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने दी है। आज बिलासपुर पहुंचे मुख्‍यमंत्री बघेल ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए बताया कि राहुल गांधी 2 सितंबर को रायपुर आएंगे। इस दौरान वे युवा सम्‍मेलन को संबोधित करेंगे।

पिछले साल फरवरी में आए थे राहुल गांधी इससे पहले राहुल गांधी फरवरी 2022 में छत्‍तीसगढ़ के दौरे पर आए थे। यहां साइंस कॉलेज मैदान में उन्‍होंने आमसभा को संबोधित किया था। इस दौरान सरकार की राजीव गांधी भूमिहिन कृषि मजदूर न्याय योजना की शुरुआत की गई थी। साथ ही प्रस्‍तावित अमर जवान ज्‍योति और सेवाग्राम की आधारशीला भी रखी गई थी। आगे पढ़ने के लिय यहां क्‍लीक करें

यह भी पढ़ें- देश का एकमात्र राज्य जहां 500 रुपये में मिल रहा गैस सिलेंडर, सरकार ने दी प्रदेश के लोगों को राहत...

जयपुर। ऐसे समय में जब लोग महंगाई से जूझ रहे हैं और दो वक्त की रोटी जुटाना मुश्किल हो रहा है, राजस्थान सरकार ने 500 रुपये में गैस सिलेंडर उपलब्ध कराकर लोगों को काफी राहत दी है।राजस्थान 500 रुपये में गैस सिलेंडर उपलब्ध कराने वाला देश का एकमात्र राज्य बन गया है। प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना (पीएमयूवाई) शुरू होने के बाद से घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत दोगुनी से अधिक हो गई है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकार का रसोई गैस सिलेंडर 500 रुपये में करने का बड़ा वादा था, जो हाल ही में लागू हुआ, राजस्थान में विधानसभा चुनाव से बमुश्किल छह महीने पहले। इस कदम को राज्य की महिलाओं ने खूब सराहा, जो भाजपा का समर्थन करने के लिए जानी जाती थीं, खासकर पीएमयूवाई शुरू होने के बाद लोकसभा चुनावों के दौरान। परिणामस्वरूप, लाभार्थी परिवारों को हर महीने अपना सिलेंडर दोबारा भरवाने में कठिनाई हो रही है। लेकिन राजस्थान सरकार ने एक बहुत ही अलग मॉडल पेश किया है, जो पूरे राज्य और देश भर में चर्चा का विषय बन गया है। आगे पढ़ने के लिय यहां क्‍लीक करें


Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story