Begin typing your search above and press return to search.

CG News: DA-HRA- कर्मचारियों की हड़ताल पर सदन में हंगामा, कार्रवाई 3 बजे तक स्थगित, विपक्ष का आरोप...

CG News: DA-HRA- कर्मचारियों की हड़ताल पर सदन में हंगामा, कार्रवाई 3 बजे तक स्थगित, विपक्ष का आरोप...
X
By NPG News

रायपुर। कर्मचारी, अधिकारी फेडरेशन की प्रदेश व्यापी हड़ताल का मामला आज सदन में गूंजा। विपक्ष ने स्थगन प्रस्ताव लाकर चर्चा कराने की मांग की। विपक्ष ने आरोप लगाया कि सरकार कर्मचारियों की मांगों पर ध्यान नहीं दे रही है। सुनो-सुनो-सुनो: कल से स्कूल खुलेंगे, न सरकारी दफ्तरों में काम होगा; जानें हड़ताल का कहां-कहां पड़ेगा असर...

विपक्ष ने हड़ताल को लेकर काम रोको प्रस्ताव लाया। वरिष्ठ विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने आरोप लगाया कि हड़ताल को लेकर गंभीर नहीं है। जबकि, कार्यालयों में कामकाज ठप्प पड़ गया है। स्कूलों में तालेबंदी की स्थिति है। सरकार कर्मचारियों के साथ वादाखिलाफी कर रही है। हालाकि, स्पीकर ने स्थगन प्रस्ताव को ग्राह्य नहीं किया। भूखे रहेंगे स्कूली बच्चे: हजारों स्कूलों में पांच दिन तक ताला, मध्याह्न भोजन भी नहीं, क्योंकि दूसरे विभाग भी हड़ताल पर

बता दें राज्य के हजारों स्कूलों में पांच दिनों तक ताला लटका रहेगा। इस दौरान बच्चों को मध्याह्न भोजन भी नहीं मिलेगा, क्योंकि शिक्षकों के हड़ताल पर जाने की स्थिति में दूसरे विभाग की मदद से संचालन किया जाता था, लेकिन इस बार बाकी विभाग के कर्मचारी भी हड़ताल पर है।

केंद्र सरकार के कर्मचारियों के समान 34 प्रतिशत महंगाई भत्ता व गृह भाड़ा भत्ते की मांग को लेकर छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के आंदोलन में शिक्षकों के सभी संगठन शामिलहुए है। राज्य में सैकड़ों की संख्या में ऐसे स्कूल हैं, जहां सिर्फ एक शिक्षक हैं। जहां एक से ज्यादा शिक्षक हैं, वहां भी सभी ने छुट्टी के लिए आवेदन दिया है।

जाहिर है कि हड़ताल पर होने के कारण ये सारे काम प्रभावित होंगे। शिक्षकों के हड़ताल पर होने की स्थिति में दूसरे विभाग की मदद से मध्याह्न भोजन का संचालन किया जाता था, लेकिन इस बार यह भी संभव नहीं है, क्योंकि दूसरे विभाग के लोग भी हड़ताल पर रहेंगे। ऐसी स्थिति में 25 से 29 जुलाई तक बच्चों को दोपहर का भोजन नहीं मिलेगा।



Next Story