Begin typing your search above and press return to search.

Teacher News: भर्ती नियम के विरूद्ध BEO बनाए गए 50 लेक्चरर पर लटकी तलवार, हाई कोर्ट ने स्कूल शिक्षा विभाग से मांगा हलफनामा...

Teacher News: छत्तीसगढ़ के स्कूल शिक्षा विभाग ने नियम-कायदों को ताक पर रखकर लेक्चरर को ब्लॉक शिक्षा अधिकारी बना डाला। मगर हाई कोर्ट ने इसे गंभीरता से लेते हुए शपथपत्र मांग लिया है।

Teacher News: भर्ती नियम के विरूद्ध BEO बनाए गए 50 लेक्चरर पर लटकी तलवार, हाई कोर्ट ने स्कूल शिक्षा विभाग से मांगा हलफनामा...
X
By Gopal Rao

Teacher News: रायपुर। छत्तीसगढ़ का स्कूल शिक्षा विभाग अपने ही जवाब में फंस गया है। उसने हाई कोर्ट को बताया था कि नियमानुसार लेक्चरर को ब्लॉक शिक्षा अधिकारी याने बीईओ नहीं बनाया जा सकता। मगर वास्तविकता यह है कि इस समय 50 व्याख्याता पहले से बीईओ का दायित्व संभाल रहे हैं। इनमें से अधिकांश व्याख्याताओं ने पैसा और पहुंच के बल पर बीईओ का पद प्राप्त कर लिया है।

यह मामला पिछली सरकार का है। बताते हैं, 2022 में सरकार ने एक लेक्चरर बीईओ को हटा दिया था। लेक्चरर ने बिलासपुर हाई कोर्ट की शरण ली। कोर्ट ने इस मामले में लेक्चरर के पक्ष में फैसला दिया मगर स्कूल शिक्षा विभाग ने उसे ज्वाईन नहीं कराया। इस पर आवेदक ने अवमानना की याचिका दायर की। अवमानना केस की सुनवाई करते हुए हाई कोर्ट ने स्कूल शिक्षा विभाग के तत्कालीन सचिव डॉ0 एस भारतीदासन को तलब किया था।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story