Begin typing your search above and press return to search.

शराबी शिक्षक सस्पेंड: गणतंत्र दिवस पर शराब पीकर स्कूल में हंगामा, वीडियो सामने आने के बाद हुई कार्रवाई...

Bijapur News
X
By NPG News

sharabi shikshak suspended:; बिलासपुर। शराब के नशे में गणतंत्र दिवस के मौके पर स्कूल पहुँचने वाले शराबी शिक्षक को ड़ीईओ ने निलंबित कर दिया है। मस्तूरी ब्लॉक के शासकीय प्राथमिक शाला जुनवानी में प्रधान पाठक रामसागर कश्यप पदस्थ हैं। वे कल गणतंत्र दिवस पर शराब के नशे में स्कूल पहुँचे थे। और ग्रामीणों से विवाद कर रहे थे। जिसका वीडियो भी वायरल हुआ था। वायरल वीडियो में वो कह रहे थे कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तक भी यह वीडियो भेज दो ,मेरा कुछ नही बिगड़ेगा।


जिला शिक्षा अधिकारी डीके कौशिक ने उक्त शिक्षक को निलंबित कर दिया है। निलंबन आदेश में कहा गया है कि नशे के हालत में स्कूल पहुँचने का समाचार प्रकाशित हुआ है। इसलिए रामसागर कश्यप जो शासकीय प्राथमिक शाला जुनवानी के प्रधान पाठक के साथ ही संकुल समन्वयक भी है को निलंबित कर दिया गया। निलंबन अवधि में उन्हें शासकीय उच्चतर माध्यमिक बालक शाला सीपत में संलग्न किया गया है।

VIDEO-शराबी शिक्षक नशे में पहुंचा झंडा फहराने स्कूल, वीडियो बनाने पर बोला-मुख्यमंत्री को भेज दो, मेरा कुछ नहीं बिगड़ेगा...

बिलासपुर 27 जनवरी 2023। गणतंत्र दिवस समारोह में स्कूलों में अजीब नजारा देखने को मिला। जिसमें स्कूल में संकुल प्रभारी शिक्षक शराब के नशे में ध्वजारोहण करने स्कूल पहुंच गए। इस दौरान लोगों ने इसका विरोध किया औऱ वीडियो बनाने लगे तो शराबी शिक्षक उन्हीं के ऊपर भड़कते हुए कहने लगा कि वीडियो बना लो औऱ मुख्यमंत्री को भेज दो। मेरा कोई कुछ नहीं होगा। इसी तरह दुर्ग में भी गणतंत्र दिवस समाहरोह पर शराब पीकार स्कूल पहुंचे एक शराबी शिक्षक को निलंबित किया गया है।

दरअसल, मस्तूरी ब्लाक के ग्राम जुनवानी में स्थित शासकीय प्राथमिक शाला में कल गणतंत्र दिवस समारोह पर स्कूली बच्चे ध्वजारोहण के लिए शिक्षकों का इंतजार कर रहे थे। निर्धारित समय पर शिक्षक स्कूल नहीं पहुंचे। समय बीतने के बाद संकुल प्रभारी राम सागर कश्यप शराब के नशे में लड़खड़ाते हुए स्कूल ध्वजारोहण करने पहुंचे। शिक्षक राम सागर कश्यप इतने नशे में थे कि वह अपने पैरों पर ठीक से खड़े नहीं हो पा रहे थे। इसी तरह काफी समय बीतने पर स्कूल के अन्य शिक्षक पहुंचे। जब ग्रामीणों ने उनका वीडियो बनाना शुरू किया तो वे कहने लगे कि इस वीडियो को भूपेश बघेल तक पहुँचने दे, मेरा कुछ नही बिगड़ने वाला। जिससे नाराज ग्रामीणों ने ग्राम सभा की बैठक बुला ली शराबी संकुल समन्वयक शिक्षक राम सागर कश्यप के खिलाफ कार्यवाही हेतु प्रस्ताव पास किया है। वे इसे जिला शिक्षा अधिकारी को सौंपने की तैयारी में है। वही देर से स्कूल आने वाले अन्य शिक्षकों को समय पर स्कूल पहुंचने के लिए शपथ पत्र भरवाया गया है। यहां देखिए वीडियो...

वहीं, दुर्ग जिले में भी शराबी प्रधान पाठक का उत्पात देखने को मिला। दुर्ग जिले के धमधा ब्लॉक के शासकीय प्राथमिक शाला फुंड़ा में शैलेश कुमार ठाकुर प्रधान पाठक के पद पर पदस्थ है। वे गणतंत्र दिवस पर शराब के नशे में स्कूल पहुंचे थे। इसकी शिकायत ग्रामीणों ने जिला शिक्षा अधिकारी से की थी। जिस पर जिला शिक्षा अधिकारी ने धमधा ब्लॉक के बीईओ को तत्काल मौके पर जाकर जांच करने के निर्देश दिए थे। बीईओ की रिपोर्ट के आधार पर प्रधान पाठक शैलेश कुमार ठाकुर को निलंबित कर दिया गया।

Next Story