Begin typing your search above and press return to search.

CG-शराबी अधीक्षक सस्पेंड: छात्रावास में शराबखोरी, सहायक आयुक्त ने दबिश देकर रंगे हाथों पकड़ा... दो कर्मचारी सस्पेंड...

CG-शराबी अधीक्षक सस्पेंड: छात्रावास में शराबखोरी, सहायक आयुक्त ने दबिश देकर रंगे हाथों पकड़ा... दो कर्मचारी सस्पेंड...
X
By Sandeep Kumar

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही। जीपीएम के कोरजा प्री मैट्रिक छात्रावास में शराब पीने वाले अधीक्षक और एक कर्मचारी को सस्पेंड कर दिया गया है। छात्रावास अधीक्षक हॉस्टल के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी और अपने साथियों के साथ शराबखोरी करते हुए रंगे हाथों पकड़े गए थे।

दरसअल, सहायक आयुक्त आदिवासी विभाग को शिकायत मिली थी कि कोरजा के बालक छात्रावास में अधीक्षक के द्वारा शराबखोरी की जा रही है। शिकायत के बाद सहायक आयुक्त ने 1 अगस्त की रात छात्रावास में दबिश दी।

इस दौरान प्रभारी अधीक्षक उत्तरा दिवाकर मूल पद शिक्षक, शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला लालपुर को हॉस्टल के कर्मचारी के साथ शराब पीते हुए पकड़ा गया था। इस मामले में तत्काल प्रभाव से कार्रवाई करते हुए उत्तरा दिवाकर और चतुर्थ श्रेणी दिनेश कोरी को सस्पेंड कर दिया गया। घटना का वीडियो भी सोशल मिडिया में जमकर वायरल हुआ था। नीचे देखें जारी आदेश...

गौरेला पेंड्रा मरवाही, 2 अगस्त 2023/ छात्रावास संचालन में अनियमितता बरतने और अनधिकृत रुप से छात्रावास में प्रवेश करने पर सहायक आयुक्त आदिवासी विकास ने दो कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है।

जारी आदेशों के तहत प्री मैट्रिक आदिवासी बालक छात्रावास कोरजा विकास खण्ड गौरेला के प्रभारी, छात्रावास अधीक्षक उत्तरा दिवाकर (मूल पद शिक्षक, शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला लालपुर) के द्वारा छात्रावास में 1 अगस्त 2023 रात में अनाधिकृत व्यक्तियों के प्रवेश एवं छात्रावास संचालन में अनियमितता की शिकायत पर सहायक आयुक्त आदिवासी विकास, जिला के द्वारा निरीक्षण उपरांत शिकायत सही पाया गया, जो कि छत्तीसगढ़ सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के नियम 3 के विपरीत होने के कारण तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। निलंबन अवधि में दिवाकर का मुख्यालय कार्यालय विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी गौरेला रहेगा निलंबन अवधि में उन्हे नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता देय होगा।

इसी तरह दिनेश कोरी, आकस्मिक निधि चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी, आदिवासी बालक आश्रम पंडरीपानी द्वारा 1 अगस्त रात में प्री मैट्रिक आदिवासी बालक छात्रावास कोरजा विकास खण्ड गौरेला में अनाधिकृत प्रवेश करने की शिकायत पर निरीक्षण उपरांत शिकायत सही पाया गया, जो कि छत्तीसगढ़ सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के नियम 3 के विपरीत होने के कारण तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। निलंबन अवधि में कोरी का मुख्यालय कार्यालय मुख्य कार्यपालन अधिकारी, जनपद पंचायत गौरेला रहेगा। निलंबन अवधि में उन्हे नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता देय होगा।

CG-छात्रा को पेट में मारी लात, Video वायरल, कलेक्टर ने अधीक्षक को किया निलंबित, अन्य कर्मचारी को नोटिस...

बीजापुर। छात्रा के पेट में लात मारने वाले मामले छात्रावास अधीक्षक को सस्पेंड कर दिया गया है। साथ ही छात्रावास के अन्य कर्मचारियों को नोटिस जारी किया गया है। ये कार्रवाई बीजापुर कलेक्टर ने की है। प्री मैट्रिक बालक छात्रावास के प्रभारी अधीक्षक का नाम रूद्रप्रताप झाड़ी (एलबी) है। जानकारी के मुताबिक, 1 अगस्त को एक छात्रा के पेट में लात मारते हुए वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हुआ था। वीडियो की जांच की गई तो पता चला कि वीडियो प्री मैट्रिक बालक छात्रावास आवापल्ली बीजापुर का है। कलेक्टर राजेन्द्र कटारा ने इसके जांच के आदेश आदिवासी विकास विभाग के सहायक आयुक्त... पढ़ें पूरी खबर...

छत्तीसगढ़ में शासकीय छात्रावास में नाबालिग से दुष्कर्म, आश्रम की अधीक्षक और सहायक अधीक्षिका सस्पेंड, मंत्री ने कलेक्टर, एसपी को दिए कड़े निर्देश...

सुकमा। राजधानी से 415 किलोमीटर दूर सुकमा जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां शासकीय कन्या आवासीय विद्यालय में पढ़ने वाली एक नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। बालिका की शिकायत के बाद हड़कंप मच गया। घटना की जानकारी मिलते ही एसपी और कलेक्टर आवासीय विद्यालय में पहुंचे। वहीं, मंत्री कवासी लखमा ने घटना की जांच के आदेश दिए है। एसपी ने जांच के लिए आठ सदस्यता टीम भी गठित की है। आश्रम अधीक्षक और स्टाफ पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए गए है। पढ़ें पूरी खबर...


Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story