Begin typing your search above and press return to search.

Bilaspur News: धर्मांतरण की शपथ दिलवाने वाले प्रधान पाठक पर FIR दर्ज, विभाग ने भी किया था निलंबित...

Bilaspur News: हिंदू धर्म की आस्था और भावनाओं पर चोट पहुंचाने के आरोप में शिकायत मिलने पर पुलिस ने शासकीय प्राथमिक शाला भरारी के प्रधान पाठक के खिलाफ धारा 153–à, 295–a के तहत अपराध दर्ज किया है।

Bilaspur News: धर्मांतरण की शपथ दिलवाने वाले प्रधान पाठक पर FIR दर्ज, विभाग ने भी किया था निलंबित...
X
By Gopal Rao

Bilaspur News: बिलासपुर। धर्मांतरण की शपथ दिलवाने वाले प्रधान पाठक पर अपराध दर्ज हुआ है। हिंदू धर्म की आस्था और भावनाओं पर चोट पहुंचाने के आरोप में शिकायत मिलने पर पुलिस ने शासकीय प्राथमिक शाला भरारी के प्रधान पाठक के खिलाफ धारा 153–à, 295–a के तहत अपराध दर्ज किया है। मामला रतनपुर थाना क्षेत्र का है।

दरअसल, कल शासकीय प्राथमिक शाला भरारी ब्लॉक बिल्हा के प्रधान पाठक रतनलाल सरोवर का वीडियो वायरल हुआ था। वायरल वीडियो में विद्यार्थियों को प्रधान पाठक शपथ दिलवा रहे थे कि वे ब्रह्मा,विष्णु, महेश को नहीं मानेंगे और न ही उन्हें भगवान मानेंगे। इसके अलावा राम कृष्ण को ईश्वर का अवतार नही मानेंगे। प्रधान पाठक उन्हें बौद्ध धर्म स्वीकार करने की शपथ दिला रहें हैं। वीडियो वायरल होने के बाद जिला शिक्षा अधिकारी टीआर साहू ने इसे शासकीय गरिमा के खिलाफ माना हैं। साथ ही प्रथम दृष्टया अपराध सिद्ध होने की स्थिति में उनके विरुद्ध विभागीय जांच किया जाना प्रस्तावित किया था।

आज वीडियो वायरल होने के बाद कोनी थाना क्षेत्र के ग्राम बिरकोना में रहने वाले रूपेश शुक्ला ने रतनपुर थाना पहुंच कर अपराध दर्ज करवाते हुए बताया कि ग्राम मोहतराई में रतनलाल सरोवर का वीडियो वायरल हुआ है। यह वायरल वीडियो 22 जनवरी को सनातन धर्म के आराध्य भगवान राम की राम जन्मभूमि के प्राण प्रतिष्ठा के अवसर का है। जिसमें हिंदू देवी देवताओं को अपशब्द कहते हुए अपमानित किया जा रहा है। साथ ही भगवान का पूजा पाठ नही करने को कहा जा रहा है। जिसके चलते हिंदू धर्म की आस्थाओं को ठेस पहुंचा हैं। रिपोर्ट करवाने वाले रूपेश शुक्ला बजरंग दल के जिला सह संयोजक है। पुलिस अपराध दर्ज कर मामले की जांच कर रहीं है।

स्कूल का नहीं मोहतराई का हैं वीडियो:–

वीडियो वायरल होने के बाद इसे शासकीय प्राथमिक शाला भरारी का बताया जा रहा था। साथ ही वायरल वीडियो में स्कूल के बच्चे नजर आ रहे थे। पर यह वीडियो भरारी स्कूल का नहीं है। यह प्रधान पाठक रतन लाल सरोवर के गृह ग्राम मोहतराई का है। वीडियो में दिख रहे बच्चे भी स्कूली ड्रेस में नहीं है। साथ ही 22 जनवरी का बताए जा रहे वीडियो के दिन स्कूल की छुट्टी थी। एफआईआर से भी यह स्पष्ट हो गया।

CG Teachar Suspend: गुरूजी सस्पेंड: धर्मांतरण की पाठशाला चलाने वाले प्रधान पाठक हुए निलंबित, बैठाई गई विभागीय जांच भी...

CG Teachar Suspend: बिलासपुर। शासकीय स्कूल में धर्मांतरण की पाठशाला चलाने वाले प्रधान पाठक को निलंबित कर दिया गया है। शासकीय स्कूल के प्रधान पाठक का हिंदू धर्म के त्रिदेवों को नहीं मानने की शपथ विद्यार्थियों को दिलवाने का वीडियो वायरल हुआ था। प्रधान पाठक विद्यार्थियों को बौद्ध धर्म अपनाने की शपथ दिलवा रहें थे। जिसका वीडियो वायरल होने पर उन्हें निलंबित किया गया है। यहां पढ़िए पूरी खबर...

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story