Begin typing your search above and press return to search.

CG Teachar Suspend: गुरूजी सस्पेंड: धर्मांतरण की पाठशाला चलाने वाले प्रधान पाठक हुए निलंबित, बैठाई गई विभागीय जांच भी

CG Teachar Suspend: शासकीय स्कूल में धर्मांतरण की पाठशाला चलाने वाले प्रधान पाठक को निलंबित कर दिया गया है। शासकीय स्कूल के प्रधान पाठक का हिंदू धर्म के त्रिदेवों को नहीं मानने की शपथ विद्यार्थियों को दिलवाने का वीडियो वायरल हुआ था।

CG Teachar Suspend: गुरूजी सस्पेंड: धर्मांतरण की पाठशाला चलाने वाले प्रधान पाठक हुए निलंबित, बैठाई गई विभागीय जांच भी
X
By Neha Yadav

CG Teachar Suspend: बिलासपुर। शासकीय स्कूल में धर्मांतरण की पाठशाला चलाने वाले प्रधान पाठक को निलंबित कर दिया गया है। शासकीय स्कूल के प्रधान पाठक का हिंदू धर्म के त्रिदेवों को नहीं मानने की शपथ विद्यार्थियों को दिलवाने का वीडियो वायरल हुआ था। प्रधान पाठक विद्यार्थियों को बौद्ध धर्म अपनाने की शपथ दिलवा रहें थे। जिसका वीडियो वायरल होने पर उन्हें निलंबित किया गया है।

बिल्हा विकासखंड के शासकीय प्राथमिक शाला भरारी के प्रधान पाठक रतन लाल सरोवर का वीडियो वायरल हुआ था। वायरल वीडियो में विद्यार्थियों को प्रधान पाठक शपथ दिलवा रहे थे कि वे ब्रह्मा,विष्णु, महेश को नहीं मानेंगे और न ही उन्हें भगवान मानेंगे। इसके अलावा राम कृष्ण को ईश्वर का अवतार नही मानेंगे। प्रधान पाठक उन्हें बौद्ध धर्म स्वीकार करने की शपथ दिला रहें हैं।




वीडियो वायरल होने के बाद जिला शिक्षा अधिकारी टीआर साहू ने इसे शासकीय गरिमा के खिलाफ माना हैं। साथ ही प्रथम दृष्टया अपराध सिद्ध होने की स्थिति में उनके विरुद्ध विभागीय जांच किया जाना प्रस्तावित किया है। इसलिए प्रधान पाठक रतन लाल सरोवर शासकीय प्राथमिक शाला भरारी विकासखंड बिल्हा जिला बिलासपुर को सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के नियम 3 के प्रतिकूल होने के कारण उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित किया है। निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय बीईओ कार्यालय बिल्हा जिला बिलासपुर नियत किया गया है।

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story