Begin typing your search above and press return to search.

IAS पोस्टिंग न्यूज: सिम्स की बदहाली को ठीक करने ये सीनियर आईएएस बनाए गए ओएसडी, देखिए आदेश में क्या लिखा है...

IAS पोस्टिंग न्यूज: सिम्स की बदहाली को ठीक करने ये सीनियर आईएएस बनाए गए ओएसडी, देखिए आदेश में क्या लिखा है...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

रायपुर। बिलासपुर हाई कोर्ट के आदेश पर राज्य सरकार ने आज कार्रवाई करते हुए 2004 बैच के सचिव स्तर के आईएएस आर प्रसन्ना को सिम्स का ओएसडी अप्वाइंट कर दिया। प्रसन्ना दो बार हेल्थ सिक्रेट्री रह चुके हैं। हेल्थ विभाग के डायरेक्टर भी। प्रदेश का सारा हेल्थ सिस्टम के वे सर्वेसर्वा रह चुके हैं। अब इसे उनका हार्ड लक कहा जाए या हाई कोर्ट के डंडे का असर कि उन्हें सिर्फ एक मेडिकल कॉलेज अस्पताल की कमान सौंपी गई है। उन्हें 15 दिन बिलासपुर में रहकर सिम्स को ठीक करना होगा। इसके बाद हाई कोर्ट भी सुनवाई कर आदेश जारी करेगा।

बता दें, 31 अक्टूबर को सिम्स की अव्यवस्थाओं से नाराज बिलासपुर हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस रमेश सिन्हा ने वहां एक पूर्णकालिक आईएएस अफसर की तैनाती का आदेश दिया था। कोर्ट ने महाधिवक्ता से कहा की मुख्य सचिव से बात कर सिम्स में आईएएस अफसर की तुरंत पोस्टिंग सुनिश्चित की जाए।

चीफ जस्टिस की बेंच में आज इस मामले की सुनवाई हुई। कोर्ट ने सिम्स के पक्ष से संतुष्ट नहीं हुआ। बल्कि गहरी नाराजगी जताते हुए कहा कि 15 दिन बाद कोर्ट कमिश्नर और हेल्थ सिक्रेट्री की टीम अलग अलग सिम्स की जांच करें कि उसमे कितना सुधार हुआ है। बता दें, सिम्स की खामियों पर मीडिया में प्रकाशित खबरों को संज्ञान लेते हुए चीफ जस्टिस ने पीआईएल दर्ज किया है। देखें आदेश...





Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story