Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh Raj Bhavan: राज्‍यपाल के पहले सचिव को नहीं पहचानता सचिवालय: पहले लगाई गलत फोटो, अब फोटो ही कर दिया गायब

Chhattisgarh Raj Bhavan: छत्‍तीसगढ़ का राजभवन सचिवालय शायद राज्‍यपाल के पहले सचिव को नहीं पहचानता है, क्‍योंकि पहले गलत फोटो लगाई गई थी और जब गलती उजागर हुई तो फोटो ही गायब कर दी गई है।

Chhattisgarh Raj Bhavan: राज्‍यपाल के पहले सचिव को नहीं पहचानता सचिवालय: पहले लगाई गलत फोटो, अब फोटो ही कर दिया गायब
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh Raj Bhavan: रायपुर। राजभवन सचिवालय की वेबसाइट पर राज्‍यपाल के पहले सचिव डीएस मिश्रा की पहले गलत फोटो लगाई गई थी। वेबसाइट पर उत्‍तर प्रदेश के मौजूदा मुख्‍य सचिव की फोटो लगा दी गई थी। एनपीजी न्‍यूज में यह खबर प्रकाशित होने के बाद यूपी के सीएस की फोटो हटा दी है, लेकिन राज्‍यपाल के पहले सचिव मिश्रा की फोटो का स्‍थान खाली छोड़ दिया गया है।

बता दें कि इस संबंध में एनपीजी न्‍यूज में 25 फरवरी को खबर प्रकाशित की गई थी। इस खबर में बताया गया था कि राजभवन की वेबसाइट पर राज्‍य के अब तक के गवर्नर और उनके सचिव व प्रमुख सचिवों का नाम और फोटो लगाया गया है। वेबसाइट पर पहले सचिव के रुप में डीएस मिश्रा का नाम दर्ज था, लेकिन फोटो उत्‍तर प्रमुख के मौजूदा मुख्‍य सचिव की लगा दी गई है।


पढ़ें- 25 फरवरी को एनपीजी में प्रकाशित खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

राज्‍यपाल के पहले सचिव और यूपी के सीएस का नाम एक

वर्ष 2000 में छत्‍तीसगढ़ अलग राज्‍य बना तब दिनेश नंदन सहाय राज्‍य के पहले गवर्नर बनाए गए। आईएएस डीएस मिश्रा की नियुक्ति गवर्नर के पहले सचिव के रुप में की गई थी। मिश्रा 1982 बैच के आईएएस थे और उनका पूरा नाम दिव्‍येंदु शेखर मिश्रा था, लेकिन जिस डीएस मिश्रा की तस्‍वीर लगाई गई थी उनका पूरा नाम दुर्गा शंकर मिश्रा है। दुर्गा शंकर मिश्रा 1984 बैच के आईएएस हैं और वे अभी उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍य सचिव हैं। दोनों का ही नाम डीएस मिश्रा है।


राजभवन की वेबसाइट का 25 फरवरी का स्‍क्रीन शार्ट



Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story