Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh Raj Bhavan: राजभवन सचिवालय का कमाल: उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍य सचिव को बता रहे सीजी के गवर्नर का पहला सेक्रेटरी

Chhattisgarh Raj Bhavan:

Chhattisgarh Raj Bhavan: राजभवन सचिवालय का कमाल: उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍य सचिव को बता रहे सीजी के गवर्नर का पहला सेक्रेटरी
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh Raj Bhavan: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ राजभवन सचिवालय की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। यह मामला राजभवन की आधिकारिक वेबसाइट पर राज्‍यपाल के पूर्व सचिव की जानकारी को लेकर है। राजभवन की वेबसाइट पर राज्‍यपाल के पहले सचिव की गलत तस्‍वीर लगा दी गई है। वेबसाइट पर राज्‍य के अब तक के गवर्नर और उनके सचिव व प्रमुख सचिवों का नाम और फोटो लगाया गया है। वेबसाइट पर पहले सचिव के रुप में डीएस मिश्रा का नाम दर्ज है, लेकिन फोटो उत्‍तर प्रमुख के मौजूदा मुख्‍य सचिव की लगा दी गई है।

बता दें कि वर्ष 2000 में छत्‍तीसगढ़ अलग राज्‍य बना तब दिनेश नंदन सहाय राज्‍य के पहले गवर्नर बनाए गए। वहीं, आईएएस डीएस मिश्रा की नियुक्ति गवर्नर के पहले सचिव के रुप में की गई। मिश्रा 1982 बैच के आईएएस थे और उनका पूरा नाम दिव्‍येंदु शेखर मिश्रा था, लेकिन जिस डीएस मिश्रा की तस्‍वीर लगाई गई है उनका पूरा नाम दुर्गा शंकर मिश्रा है। दुर्गा शंकर मिश्रा 1984 बैच के आईएएस हैं और भी उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍य सचिव हैं। दोनों का ही नाम डीएस मिश्रा है। ऐसे में राजभवन की वेबसाइट अपडेट करने वालों ने दिव्‍येंदु शेखर मिश्रा के स्‍थान पर दुर्गा शंकर मिश्रा की फोटो लगा दी है।

विभागीय अफसरों के अनुसार राजभवन की वेबसाइट पूर्व राज्‍यपाल अनुसुईया उइके के कार्यकाल में अपग्रेड किया गया था। सेक्रेटरी के फोटो वाली गलती तभी से है, लेकिन अब तक इस पर किसी की नजर नहीं पडी़ थी या किसी ने ध्‍यान नहीं दिया था। इस वजह से किसी ने उसे सुधारने क जरुरत नहीं समझी।


छत्‍तीसगढ़ राजभवन की वेबसाइट का स्क्रीनशॉट






Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story