Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh IPS Transfer News: IPS ट्रांसफर: छत्तीसगढ़ में SP, IG का ट्रांसफर आजकल में कभी भी, आईपीएस के प्रमोशन भी

Chhattisgarh IPS Transfer News: छत्तीसगढ़ में पुलिस अधीक्षकों का बहुप्रतीक्षित ट्रांसफर की अटकलें फिर गर्म है इसके साथ ही कुछ आईपीएस अफसरों के प्रमोशन भी हो सकते हैं।

Chhattisgarh IPS Transfer News: IPS ट्रांसफर: छत्तीसगढ़ में SP, IG का ट्रांसफर आजकल में कभी भी, आईपीएस के प्रमोशन भी
X
By Sandeep Kumar Kadukar

Chhattisgarh IPS Transfer News: रायपुर। छत्तीसगढ़ में आईपीएस अफसरों के ट्रांसफर की अटकलें एक बार फिर तेज हो गई है। सूबे में विष्णु देव साय के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार बनने के बाद आईपीएस अधिकारियों के ट्रांसफर अभी नहीं हुए हैं। जबकि 100 से ज्यादा अभी तक प्रशासनिक अफसरों के ट्रांसफर हो चुके हैं। 3 जनवरी की आधी रात निकली पहली लिस्ट में ही 89 अधिकारियों के नाम थे, जिनमे 19 जिले के कलेक्टर शामिल हैं।

उसके बाद से आईपीएस अफसरों की लिस्ट की शिद्दत से प्रतीक्षा की जा रही है। कई जिलों के एसपी के दो से ढाई साल हो चुके हैं तो कुछ डीआईजी बन चुके हैं। तो कुछ पिछली सरकार के करीबी होने की वजह से सरकार के रडार पर हैं। पता चला है, एसपी की लिस्ट काफी लंबी होगी। कुछ आईजी भी बदले जा रहे हैं तो कुछ इधर से उधर किए जाएंगे। एसपी में छत्तीसगढ़ के लगभग सभी जिलों के कप्तान चेंज किए जाएंगे। इनमें हो सकता है कोरबा में जितेंद्र शुक्ला को सरकार कंटिन्यू करे। क्योंकि, पिछले सरकार में लंबा समय बटालियन में गुजारे हैं। बटालियन वाले अजात बहादुर, शशि मोहन सिंह को भी ठीक पोस्टिंग मिलेगी। वक्त के मारे रजनेश सिंह को भी ठीक ठाक जिला मिलने की चर्चाएं हैं। पिछली सरकार के कुछ अच्छे अफसरों को सरकार कंटिन्यू करने के मूड में है।

पोस्टिंग से पहले प्रमोशन भी

आईपीएस के प्रमोशन भी अभी तक नहीं हुए हैं जबकि जनवरी निकलने वाला है। सूत्रों का कहना है कि डीपीसी की फाइल गृह मंत्री के यहां गई थी उनसे अनुमोदन के बाद फाइल मंत्रालय में आ गई है। आज सुबह की सूचना है, डीपीसी आज शाम तक हो सकती है। इसमें सलेक्शन ग्रेड साथ ही डीआईजी और आईजी का प्रमोशन होगा।

CG IPS Posting: रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, बस्तर, कोरबा और रायगढ़ एसपी के लिए इन नामों की चर्चा तेज

CG IPS Posting: रायपुर। छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव सरकार ने 89 अफसरों की लिस्ट निकाल बड़ी प्रशासनिक उलटफेर कर दी। मगर आईपीएस की सर्जरी की लंबे समय से इंतजार किया जा रहा है। पीएचक्यू से लेकर कई पुलिस रेंज में आईजी के साथ ही जिलों में एसपी बदले जाने हैं। आईएएस के फेरबदल के बाद आईपीएस की लिस्ट बननी शुरू हुई थी मगर किन्हीं कारणों से फिर इस पर ब्रेक लग गया। पढ़ें पूरी खबर...


Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story