ब्रेकिंग : IG के तल्ख़ तेवर – 2TI और 3 SDOP को शो कॉज नोटिस जारी.. मर्ग प्रकरणों में लापरवाही पर भड़के पुलिस महानिरीक्षक

अंबिकापुर,16 फ़रवरी 2020। मर्ग प्रकरणों में लापरवाही पर बिफरे आईजी सरगुजा रतन डाँगी ने बलरामपुर के दो दिवसीय दौरे के बाद TI राजपुर, और TI सामरी के साथ SDOP रामानुजगंज,SDOP सामरी और SDOP बलरामपुर को शो कॉज जारी कर दिया है।
I.G. डांगी बीते दो दिनों से रेंज के नक्सल प्रभावित बलरामपुर ज़िले के दौरे पर थे। रेंज आईजी ने उत्तरप्रदेश और झारखंड से लगे थानों और चौकियों में छापामार अंदाज में दबिश दी।

आईजी डांगी थाना राजपुर,बलरामपुर, रामचंद्रपुर,सनावल त्रिकुंडा और वाड्रफनगर चौकी पहुँचे थे।निरीक्षण के दौरान IG रतन डांगी ने मर्ग के मामलों में लापरवाही पाई।कई मामले ऐसे थे जिनमें मर्ग को लेकर मेडिकल रिपोर्ट के पन्ने तक नहीं पलटे गए थे।

IG सरगुजा डांगी की सख़्त कार्यवाही चिरमिरी और खड़गंवा थानों के 31 कर्मचारी लाईन अटैच,पाँच दस साल से जमे थे पुलिसकर्मी

वहीं उन तक दो मसलों की शिकायत थी, एक मसला आठ वर्षीय बच्ची की मौत का था जिसमें परिजनों ने शिकायत की थी हत्या के पूर्व अनाचार हुआ है, वहीं एक खुदकुशी के मामले में प्रधान आरक्षक पर ही आरोप थे।
IG डांगी ने NPG से कहा

“आकस्मिक निरीक्षण में हमने पाया कि, मर्ग की विवेचना में कुछ थानों में गंभीर लापरवाही बरती गई है।एक मामला ऐसा सामने आया कि, बालिका की मृत्यु पर परिजनों का आरोप था कि रेप के बाद हत्या हुई लेकिन इस मसले पर विभागीय अधिकारियों को कोई जानकारी ही नही थी, वहीं एक आत्महत्या के मामले में प्रधान आरक्षक ही संदिग्ध है, पर कोई गंभीरता नहीं दिखाई दी, यह अक्षम्य है, कारण बताओ नोटिस जारी कर कार्यवाही के निर्देश दिए हैं”

Get real time updates directly on you device, subscribe now.