Begin typing your search above and press return to search.

IAS KK Pathak News: IAS केके पाठक की बड़ी कार्रवाई, सभी विश्वविद्यालयों के वीसी और रजिस्ट्रार के वेतन पर लगाई रोक

IAS KK Pathak News: केके पाठक ने विश्वविद्यालयों को लेकर बड़ा एक्शन लिया है. केके पाठक ने सभी विश्वविद्यालयों के कुलपति (vice chancellor ) और रजिस्ट्रार के वेतन पर रोक लगा दी है. साथ ही शो कॉज नोटिस जारी किया है.

IAS KK Pathak News: IAS केके पाठक की बड़ी कार्रवाई, सभी विश्वविद्यालयों के वीसी और रजिस्ट्रार के वेतन पर लगाई रोक
X
By Neha Yadav

IAS KK Pathak News: बिहार में कुछ महिनों से शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक का स्कूल के टाइमिंग को लेकर विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. इसी बीच केके पाठक ने विश्वविद्यालयों को लेकर बड़ा एक्शन लिया है. केके पाठक ने सभी विश्वविद्यालयों के कुलपति (vice chancellor ) और रजिस्ट्रार के वेतन पर रोक लगा दी है. साथ ही शो कॉज नोटिस जारी किया है.




जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को शिक्षा विभाग की ओर से बैठक बुलाई गयी थी. बुधवार, 28 फरवरी को विश्वविद्यालय के कुलपति, कुलसचिव् और परीक्षा निरीक्षक समेत सभी अधिकारियों को अनिवार्य रूप से शामिल होने को कहा गया था. इसके बावजूद कोई भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे. जिसके बाद केके पाठक ने सभी विश्वविद्यालयों के कुलपति समेत सभी अधिकारियों के वेतन पर रोक लगा दी. इतना ही नहीं विश्वविद्यालय के बैंक खाते को भी फ्रीज कर दिया गया है. साथ ही बैठक में उपस्थित नहीं को लेकर केके पाठ ने शो कॉज नोटिस जारी किया है. उन्होंने बैठक में शामिल नहीं होने पर वीसी और रजिस्ट्रार से स्पष्टीकरण मांगा है कि 28 फरवरी की अहम बैठक में आप लोग मौजूद नहीं थे. लिहाजा क्यों नहीं आप लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की जाए?

बता दें इस बैठक को लेकर राजभवन ने अनुमति नहीं दी थी. दरअसल राजभवन के ओर से विश्वविद्यालय पदाधिकारिओं को बैठक में शामिल नहीं होने का निर्देश दिया गया था. विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने राजभवन का निर्देश माना और बैठक में शामिल नहीं हुए.

IAS KK Pathak Biography in Hindi: आईएएस केके पाठक का जीवन परिचय...

KK Pathak Biography in Hindi:– आईएएस केके पाठक बिहार कैडर के 1990 बैच के आईएएस अफसर हैं। कड़क मिजाज के आईएएस केके पाठक अक्सर अपने फैसलों को लेकर चर्चा में रहते है। बिहार में शराबबंदी के क्रियान्वयन में केशव कुमार पाठक की महत्वपूर्ण भूमिका है। बड़े बड़े नेताओं से भिड़ने वाले केके पाठक वर्तमान में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आदेश के बाद भी स्कूलों की टाइमिंग नही बदलने को लेकर चर्चाओं में है। यहां क्लिक कर जानिए उनके बारे में...


Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story