Begin typing your search above and press return to search.

IAS KK Pathak News: बिहार शिक्षा विभाग के ACS केके पाठक की छुट्टी, जानिये किस अफसर को मिलेगी अपर मुख्य सचिव की जिम्मेदारी

IAS KK Pathak News: बिहार शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक (ACS KK Pathak) एक बार फिर लंबी छुट्टी पर जाने को लेकर चर्चे में है. केके पाठक ने लंबी छुट्टी के लिए आवेदन दिया है.

IAS KK Pathak News: बिहार शिक्षा विभाग के ACS केके पाठक की छुट्टी, जानिये किस अफसर को मिलेगी अपर मुख्य सचिव की जिम्मेदारी
X

IAS KK Pathak

By Neha Yadav

IAS KK Pathak News: बिहार शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक (ACS KK Pathak) एक बार फिर लंबी छुट्टी पर जाने को लेकर चर्चे में है. केके पाठक ने लंबी छुट्टी के लिए आवेदन दिया है. वे 3 जून से 30 जून तक छुट्टी पर रह सकते हैं.

केके पाठक की छुट्टी

जानकारी के मुताबिक़, शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने छुट्टी के लिए मुख्य सचिव को आवेदन किया है. केके पाठक 3 जून से 30 जून तक छुट्टी चाहते हैं. हालांकि उनकी छुट्टी को लेकर अभी अंतिम फैसला होना बाकी है. वहीँ अगर केके पाठक अगर छुट्टी पर जाते है तो उनकी जिम्मेदारी कौन संभालेगा इसमें भी कन्फूजन बना हुआ है.

किसे मिलेगा प्रभार

दरअसल, पिछली बार जब केके पाठक छुट्टी पर गए थे तब माध्यमिक शिक्षा निदेशक कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव को प्रभार सौंपा गया था. इस दौरान उन्होंने ही केके पाठक का कामकाज संभाला था. लेकिन अधिकारी कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव आज 31 मई को रिटायर्ड हो रहे हैं. कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव केके पाठक के बेहद भरोसेमंद और चहेते अधिकारी माने जाते हैं.

मुख्यमंत्री नीतीश केके पाठक है नाराज

बताया जा रहा है मुख्यमंत्री नीतीश कुमार केके पाठक से नाराज हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार में 8 जून तक स्कूलों को बंद करने के आदेश दिए थे. लेकिन केके पाठक आदेश को संशोधित करते हुए न्य आदेश जारी कर दिया. आदेश के मुताबिक़, शिक्षकों को उन्हें पूर्व के समय एक अनुसार ही स्कुल आना होगा. उनकी ड्यूटी पहले की तरह ही रहेगी. माना जा रहा है कि सीएम नीतीश इससे नाराज हैं.

जानिए कौन है आईएएस केके पाठक

आईएएस केके पाठक बिहार कैडर के 1990 बैच के आईएएस अफसर हैं। कड़क मिजाज के आईएएस केके पाठक अक्सर अपने फैसलों को लेकर चर्चा में रहते है। बिहार में शराबबंदी के क्रियान्वयन में केशव कुमार पाठक की महत्वपूर्ण भूमिका है। बड़े बड़े नेताओं से भिड़ने वाले केके पाठक वर्तमान में भीषण गर्मी में भी स्कूलों का संचालन करने को लेकर वो चर्चाओं में है... यहां क्लिक कर जानिए उनके बारे में...




Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story