Begin typing your search above and press return to search.

पिता पुत्र को उठा ले गयी पुलिस... आईजी,एसपी व थाना प्रभारी को हाईकोर्ट ने नोटिस जारी कर मांगा शपथ पत्र में जवाब

पिता पुत्र को उठा ले गयी पुलिस... आईजी,एसपी व थाना प्रभारी को हाईकोर्ट ने नोटिस जारी कर मांगा शपथ पत्र में जवाब
X
By NPG News

बिलासपुर 20 मई 2022। जशपुर जिले के कुनकुरी थाना क्षेत्र से पिता पुत्र को उठा ले जाने के मामले में हाईकोर्ट ने जवाब मांगा हैं। युवती के द्वारा भाई व पिता को वापस पाने के लिये लगाए गए बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका पर सुनवाई के दौरान वेकेशन जस्टिस ने अधिकारियों को शपथ पत्र देने के निर्देश दिए हैं।

जशपुर जिले के कुनकुरी थाना क्षेत्र में रहने वाले रफीक अली व उनके पुत्र को 17 मई की सुबह पुलिस उठा कर ले गयी थी। 18 मई की रात तक दोनों के घर न लौटने पर उनकी बेटी ने थाने जाकर जानकारी लेनी चाही पर उसे गिरफ्तारी का कारण बताए बिना दुर्व्यवहार कर थाने से भगा दिया गया। इस पर बेटी के द्वारा हाईकोर्ट में बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका दाखिल की गई और पिता व भाई को वापस दिलवाने की मांग की। साथ ही ग्रीष्मकालीन अवकाश को देखते हुए अर्जेंट हियरिंग की भी गुहार लगाई।

मामले की सुनवाई वेकेशन जस्टिस प्रार्थ प्रीतम साहू की बेंच में हुई। जिसमें प्रार्थिया के अधिवक्ता द्वारा बताया गया कि उसके पिता व भाई को अकारण ही पुलिस उठा कर ले गयी है। मामले की सुनवाई के बाद अदालत ने आईजी अंबिकापुर, एसपी जशपुर, व थाना प्रभारी कुनकुरी को नोटिस जारी कर एक सप्ताह में शपथ पत्र म साथ जवाब पेश करने के निर्देश दिए हैं।

Next Story